1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका के इस बड़े कदम से बढ़ा तीसरे विश्व युद्ध का खतरा

अमेरिका के इस बड़े कदम से बढ़ा तीसरे विश्व युद्ध का खतरा

अमेरिका रूस पर और प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है और निकट भविष्य में इस पर फैसला लिया जाएगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को जारी बयान में कहा, "हम रूस पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं और निकट भविष्य में इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा।"

Edited by: India TV News Desk [Published on:17 Apr 2018, 1:35 PM IST]
donald trump- Khabar IndiaTV
donald trump

वाशिंगटन: अमेरिका रूस पर और प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है और निकट भविष्य में इस पर फैसला लिया जाएगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को जारी बयान में कहा, "हम रूस पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं और निकट भविष्य में इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा।" (''असद को पद से हटाने के बाद ही सीरिया में खत्म होगा संकट'' )

यह ऐलान अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा रूस के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाने के खुलासे के एक दिन बाद हुआ है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने रविवार को कहा कि यदि नए प्रतिबंधों पर फैसला लिया जाता है तो वित्त मंत्री स्टीवन नुचिन सोमवार को इन नए प्रतिबंधों का ऐलान करेंगे।

हेली ने कहा, "ये नए प्रतिबंध सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद और रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल से संबंधित उपकरणों से जुड़ी कंपनियों पर सीधे तौर पर लगाए जाएंगे।" ट्रंप प्रशासन दो सप्ताह पहले ही रूस पर दो बार प्रतिबंध लगा चुका है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: America will soon introduce new restrictions on Russia increased threat of Third World War
Promoted Content
IPL 2018