Thursday, March 28, 2024
Advertisement

''असद को पद से हटाने के बाद ही सीरिया में खत्म होगा संकट''

जर्मनी के विदेश मंत्री हाइको मास ने कहा कि सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के पद से हटने के बाद ही सीरियाई संकट का समाधान होगा। चांसलर एंजेला मर्केल (सीडीयू) के आधिकारिक प्रवक्ता स्टेफन सेबर्ट ने सोमवार को कहा कि सीरियाई संघर्ष का दीर्घकालीन समाधान असद के बिना ही संभव है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 17, 2018 12:44 IST
जर्मनी के विदेश...- India TV Hindi
जर्मनी के विदेश मंत्री हाइको मास  

बर्लिन: जर्मनी के विदेश मंत्री हाइको मास ने कहा कि सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के पद से हटने के बाद ही सीरियाई संकट का समाधान होगा। चांसलर एंजेला मर्केल (सीडीयू) के आधिकारिक प्रवक्ता स्टेफन सेबर्ट ने सोमवार को कहा कि सीरियाई संघर्ष का दीर्घकालीन समाधान असद के बिना ही संभव है। (ओक्लाहोम के जंगलों में आग लगने से 2 लोगों की मौत )

जर्मनी के विदेश मंत्री का यह बयान अमेरिका के नेतृत्व में सीरिया पर हवाई हमलों में शामिल होने के जर्मनी के इनकार के बावजूद आया है। गौरतलब है कि शनिवार को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने संयुक्त रूप से सीरिया के सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए।

सीरियाई सेना द्वारा डौमा में कथित रासायनिक हमले पर प्रतिक्रियास्वरूप यह संयुक्त कार्रवाई की गई। हालांकि, सीरिया सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया है। गौरतलब है कि सीरिया में रासायनिक हथियार जांचकर्ताओं को जांच के लिए डौमा जाने की मंजूरी मिल गई है। सीरिया के डौमा में ही कथित तौर पर रासायनिक हमला किया गया था। बीबीसी के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय टीम शनिवार से सीरिया में है, लेकिन उन्हें अभी तक डौमा जाने की अनुमति नहीं मिली है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement