Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रूस के साथ कथित सांठगांठ के आरोपों से अमेरिका ने किया इंकार

व्हाइट हाउस ने रूस के साथ कथित सांठगांठ के आरोपों से एक बार फिर इनकार किया है। इससे एक दिन पहले ही मामले की जांच कर रहे विशेष अभियोजक रॉबर्ट मुलर ने 2016 अमेरिकी चुनाव में रूस के कथित दखल के मामले में रूस के 13 नागरिकों और तीन कंपनियों पर आरोप तय किए

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 18, 2018 13:13 IST
white house- India TV Hindi
white house

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने रूस के साथ कथित सांठगांठ के आरोपों से एक बार फिर इनकार किया है। इससे एक दिन पहले ही मामले की जांच कर रहे विशेष अभियोजक रॉबर्ट मुलर ने 2016 अमेरिकी चुनाव में रूस के कथित दखल के मामले में रूस के 13 नागरिकों और तीन कंपनियों पर आरोप तय किए थे। सीएनएन के मुताबिक, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को सिलसिलेवार ट्वीट्स कर कहा था कि इन नए आरोपों के बावजूद, चुनाव में रूस का कोई हस्तक्षेप नहीं था। (दक्षिण चीनी सागर में गश्त जारी रखेगा अमेरिका )

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "न्यूयॉर्क पोस्ट के माइकल गुडविन ने लिखा है कि चुनाव के नतीजों पर रूस का कोई प्रभाव नहीं था। ट्रंप की प्रचार टीम की उनके (रूस) साथ कोई मिलीभगत नहीं थी।" ट्रंप कहते हैं, "वह (हिलेरी क्लिंटन) अपने पुराने तौर तरीकों की वजह से हार गईं। वह एक भयावह उम्मीदवार थीं। मामला यहीं खत्म होता है।"

ट्रंप ने डिप्टी अटॉर्नी जनरल रॉड रोसेनस्टेन का हवाला देकर ट्वीट कर कहा, "डिप्टी ए.जी.रॉड रोसेनस्टेन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'दोषारोपण में कोई आरोप नहीं लगाया गया है कि इस गैरकानूनी गतिविधि में अमेरिका का कोई नागरिक जान बूझकर शामिल हुआ था। कोई आरोप नहीं है कि इससे चुनाव नतीजों पर असर प्रभाव पड़ा।" सीएनएन के मुताबिक, न्याय विभाग ने शुक्रवार को रूस के 13 नागरिकों और तीन कंपनियों पर आरोप तय किए थे। हालांकि, रूस ने चुनाव में किसी भी तरह के हस्तक्षेप से इनकार किया है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement