Friday, April 26, 2024
Advertisement

रूस ने चेताया, सीरिया में शांति बहाली की योजना को विफल करने के प्रयासों को सहन नहीं करेंगे

रूस, तुर्की और ईरान के विदेश मंत्रियों ने संयुक्त चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वे सीरिया में शांति बहाली की उनकी योजना को भंग करने के किसी भी तरह के प्रयासों को सहन नहीं करेंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 29, 2018 12:55 IST
Russia warns against attempt to undermine Syria peace plan- India TV Hindi
Russia warns against attempt to undermine Syria peace plan

मॉस्को: रूस, तुर्की और ईरान के विदेश मंत्रियों ने संयुक्त चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वे सीरिया में शांति बहाली की उनकी योजना को भंग करने के किसी भी तरह के प्रयासों को सहन नहीं करेंगे। तीनों देशों के विदेश मंत्रियों सर्गेइ लावरोव, मेवुलत कावुसोग्लू और मोहम्मद जवाद जरीफ अस्ताना शांति प्रयासों का समर्थन कर रहे हैं। (माली में संदिग्ध जेहादियों ने कम से कम 40 नागरिकों की हत्या की)

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, लावरोव ने शनिवार को हुई बैठक के दौरान प्रेस को बताया कि रूस, तुर्की और ईरान ने सीरिया में संकट के समाधान की दिशा में ठोस कदम उठाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी, "हमने यह पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया है कि हम शांति बहाली के लिए हमारे सहयोग को भंग करने के प्रयासों का सामना करेंगे।"

रूस और ईरान दोनों ही सीरिया की बशर अल असद सरकार का समर्थन करते हैं जबकि तुर्की सीरिया के सशस्त्र विपक्ष को अपनी सैन्य मदद देता है। गौरतलब है कि दमिश्क के पास कथित रासायनिक हमले के बाद अमेरिका के नेतृत्व में सीरिया के कथित रासायनिक हथियार कारखानों पर हवाई हमले किए गए थे, जिसे लेकर दमिश्क, मॉस्को और तेहरान ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement