Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रूसी मॉल आग हादसे में हुई 13 मृत बच्चों की पहचान

रूस के औद्योगिक शहर केमेरोवो के एक शॉपिंग सेंटर में लगी आग में जान गंवाने वाले 13 बच्चों की पहचान कर ली गई है। स्वास्थ्य मंत्री वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने मंगलवार को यह कहा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 27, 2018 11:30 IST
Identify 13 dead children in a Russian mall fire accident- India TV Hindi
Identify 13 dead children in a Russian mall fire accident

मॉस्को: रूस के औद्योगिक शहर केमेरोवो के एक शॉपिंग सेंटर में लगी आग में जान गंवाने वाले 13 बच्चों की पहचान कर ली गई है। स्वास्थ्य मंत्री वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने मंगलवार को यह कहा। रविवार को विंटर चेरी शॉपिंग मॉल में लगी आग में कुल 64 लोग मारे गए। आग मॉल की चौथी मंजिल से शुरू हुई और करीब 1,500 वर्ग मीटर के हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। तास न्यूज एजेंसी ने मंत्री के हवाले से कहा, "आग हादसे में मारे गए 13 बच्चों के शवों की पहचान कर ली गई है।" (किम जोंग- उन के साथ बैठक को लेकर उत्साहित हैं ट्रंप )

वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने कहा कि विशेषज्ञों ने शॉपिंग सेंटर में लगी आग में मारे गए लोगों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, "मॉस्को से फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम पहुंच गई है और डीएनए टेस्ट का काम शुरू हो गया है।" वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने कहा कि 25 शवों की पहचान की जा चुकी है और इन्हें उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा। नवीनतम रिपोर्ट्स के अनुसार आग में कुल 60 लोग घायल हो गए।

इस दर्दनाक हादसे के मद्देनजर केमेरोवो में मंगलवार से तीन दिन का शोक रखा जाएगा। स्पुतनिक न्यूज के मुताबिक, इसी बीच शहर के दमकल विभाग के प्रमुख सर्गेई योकोव्लेव ने कहा कि आग ज्वलनशील थर्मल इंसुलेशन के जरिए लगी थी, जिसके कारण आग बुझाने में काफी जटिलता का सामना करना पड़ा। रूसी जांच समिति ने मामले की आपराधिक जांच शुरू कर दी है और मामले में पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement