Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तर कोरिया ने अपने कई परमाणु परीक्षण स्थल को ध्वस्त किया

उत्तर कोरिया ने विदेशी पत्रकारों की उपस्थिति में आज अपने परमाणु परीक्षण स्थल को ध्वस्त कर दिया। परमाणु परीक्षण स्थल को ध्वस्त करने के लिए एक के बाद एक कई विस्फोट किये गये।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 24, 2018 17:43 IST
North Korea destroyed many of its nuclear test sites- India TV Hindi
North Korea destroyed many of its nuclear test sites

पंग्गी-री: उत्तर कोरिया ने विदेशी पत्रकारों की उपस्थिति में आज अपने परमाणु परीक्षण स्थल को ध्वस्त कर दिया। परमाणु परीक्षण स्थल को ध्वस्त करने के लिए एक के बाद एक कई विस्फोट किये गये। (चीन में अमेरिकीयों पर ध्वनि हमला, अमेरिका ने किया अलर्ट जारी )

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अपनी प्रस्तावित शिखर वार्ता के मद्देनजर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने परीक्षण स्थल को बंद करने की घोषणा की थी। उत्तर कोरिया का पंग्गी - री परमाणु परीक्षण स्थल को बंद करने के निर्णय को किम द्वारा सम्मेलन से पहले एक सकारात्मक माहौल बनाने के दृष्टिकोण से देखा जा रहा है।

विदेशी मीडिया मुख्य रूप से टेलीविजन नेटवर्क को लाने से उत्तर कोरिया दुनिया को यह दिखाते हुए नजर आया कि वह परमाणु परीक्षण स्थल को बंद करने जा रहा है। इस समूह में एसोसिएटेड प्रेस टेलीविजन के सदस्य भी शामिल थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement