Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

चीन में अमेरिकीयों पर ध्वनि हमला, अमेरिका ने किया अलर्ट जारी

अमेरिका के विदेश विभाग ने चीन में अपने कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य अलर्ट जारी किया है। इसके एक कर्मचारी ने संभावित ध्वनि हमले का सामना किया और उन्हें हल्का मानसिक आघात झोलना पड़ा जिसके बाद यह अलर्ट जारी किया गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 24, 2018 17:32 IST
china
 - India TV Hindi
china  

वॉशिंगटन: अमेरिका के विदेश विभाग ने चीन में अपने कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य अलर्ट जारी किया है। इसके एक कर्मचारी ने संभावित ध्वनि हमले का सामना किया और उन्हें हल्का मानसिक आघात झेलना पड़ा जिसके बाद यह अलर्ट जारी किया गया। इस घटना को क्यूबा में अमेरिकी राजनयिक पर इसी तरह के संदिग्ध हमले के ‘‘ समान ’’ बताया गया। ट्रम्प प्रशासन ने कहा कि वे इन खबरों को गंभीरता से ले रहे हैं और मामले को चीनी अधिकारियों के समक्ष उठाया है। (हाफिज सईद को किसी दूसरे देश भेजने के सुझाव पर चीन ने दी यह सफाई )

चीन में अमेरिकी दूतावास ने कल कहा , ‘‘ चीन में अमेरिकी विदेश विभाग के एक कर्मचारी ने ध्वनि और दबाव के असामान्य संवेदन को महसूस किया। ’’इसने कहा , ‘‘ फिलहाल हमें पता नहीं है कि इस लक्षण के कारण क्या हैं और चीन में राजनयिक समुदाय के अंदर या बाहर इस तरह की स्थिति से हम अवगत नहीं हैं। ’’

दूतावास की प्रवक्ता जिनी ली ने कहा कि दक्षिणी शहर ग्वांगझू में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास में 2017 और अप्रैल 2018 के बीच कर्मचारी ‘‘ कई तरह के शारीरिक लक्षणों ’’ से पीड़ित रहे। उन्होंने कहा कि राजनयिक को वापस अमेरिका भेजा गया और 18 मई को उनमें हल्के मानसिक आघात का पता चला।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement