1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. रासायनिक हथियार जांचकर्ताओं को मिली सीरिया रासायनिक हमले की जांच की मंजूरी

रासायनिक हथियार जांचकर्ताओं को मिली सीरिया रासायनिक हमले की जांच की मंजूरी

सीरिया में रासायनिक हथियार जांचकर्ताओं को जांच के लिए डौमा जाने की मंजूरी मिल गई है। सीरिया के डौमा में ही कथित तौर पर रासायनिक हमला किया गया था।

Edited by: India TV News Desk [Published on:17 Apr 2018, 11:51 AM IST]
 Chemical Weapons Investigators Get Approved To...- Khabar IndiaTV
 Chemical Weapons Investigators Get Approved To Investigate Syrian Chemical Attack  

दमिश्क: सीरिया में रासायनिक हथियार जांचकर्ताओं को जांच के लिए डौमा जाने की मंजूरी मिल गई है। सीरिया के डौमा में ही कथित तौर पर रासायनिक हमला किया गया था। बीबीसी के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय टीम शनिवार से सीरिया में है, लेकिन उन्हें अभी तक डौमा जाने की अनुमति नहीं मिली है। (नेपाल के भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर बम धमाका )

गौरतलब है कि सात अप्रैल के हमले की प्रतिक्रियास्वरूप अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने संयुक्त रूप से सीरिया के सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। हालांकि, सीरिया और उसके सहयोगी देश रूस ने डौमा में हुए रासायनिक हमले से इनकार किया है। रूस ने इसे साजिश बताया है।

बीबीसी के मुताबिक, सीरिया की सरकारी मीडिया ने कहा कि देश की वायुसेना ने होम्स पर हुए इन हवाई हमलों का मुस्तैदी से जवाब दिया। मिसाइलों ने शायरत सैन्यअड्डे को निशाना बनाकर मिसाइल हमला किया लेकिन यह नहीं बताया गया कि किसने मिसाइलें दागी।

 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Chemical Weapons Investigators Get Approved To Investigate Syrian Chemical Attack
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju