1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. नेपाल के भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर बम धमाका

नेपाल के भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर बम धमाका

नेपाल के बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर एक बम धमाका हुआ जिससे परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। मीडिया रिपोर्ट में आज यह जानकारी दी गई।

Edited by: India TV News Desk [Published on:17 Apr 2018, 11:21 AM IST]
Bomb blast outside Indian consulate office in Nepal- Khabar IndiaTV
Bomb blast outside Indian consulate office in Nepal

काठमांडू: नेपाल के बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर एक बम धमाका हुआ जिससे परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। मीडिया रिपोर्ट में आज यह जानकारी दी गई। ‘ काठमांडो पोस्ट ’ की एक रिपोर्ट के अनुसार मोरांग के एसपी अरूण कुमार बीसी ने कहा कि धमाका कल रात इमारत के पीछे खुली जगह पर हुआ जिससे दीवार मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने बताया कि वे धमाके के कारणों की जांच कर रहे हैं। जांचकर्ता अधिकारियों को संदेह है कि यह धमाका स्थानीय राजनीतिक समूह के कार्यकर्ताओं ने किया है। पार्टी ने कल बिराटनगर में सामान्य हड़ताल का आह्वान किया है। (इस देश ने उठाया क्रूर कदम, ISIS से संपर्क रखने वाली महिलाओं को दी यौन उत्पीड़न की सजा )

विस्फोट के बाद मौके पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस बीच , नयी दिल्ली में सुरक्षा सूत्रों ने नेपाल से मिली जानकारी पर कहा कि बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर मामूली विस्फोट हुआ है। यह एक अस्थायी कार्यालय है जिसे नेपाल और उत्तरी बिहार में बाढ़ के दौरान स्थापित किया गया था और तभी से वहां काम जारी है।

सूत्रों ने बताया कि विस्फोट रात करीब आठ बजकर 20 मिनट पर हुआ था और इससे दीवार में छेद हो गया। घटना के समय कोई भी कार्यालय में मौजूद नहीं था। बिराटनगर नेपाल की औद्योगिक राजधानी है और बिहार की सीमा से करीब छह किलोमीटर उत्तर में स्थित है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Bomb blast outside Indian consulate office in Nepal
Promoted Content
IPL 2018