1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. मानसून के मौसम में अपने बैग में जरुर रखें ये 5 चीजें, कभी नहीं होगी कोई परेशानी

मानसून के मौसम में अपने बैग में जरुर रखें ये 5 चीजें, कभी नहीं होगी कोई परेशानी

सुबह से ऑफिस की दौड़ ऊपर से यह गर्मी हमारी स्किन को काफी नुकसानदेय साबित हो सकती है। धूप, धूल और हवा में घुले रसायनिक पदार्थ हमारी स्किन को बहुत ही ज्यादा नुकसान पहुचांते है। ऐसे में  बैग में जरुर रखें ये चीजें...

Edited by: shivani singh [Published on:09 Jul 2018, 4:50 PM IST]
bag- Khabar IndiaTV
bag

हेल्थ डेस्क: सुबह से ऑफिस की दौड़ ऊपर से यह गर्मी हमारी स्किन को काफी नुकसानदेय साबित हो सकती है। धूप, धूल और हवा में घुले रसायनिक पदार्थ हमारी स्किन को बहुत ही ज्यादा नुकसान पहुचांते है। इससे हमारा चेहरे के साथ-साथ मेकअप भी खराब हो जाता है। लेकिन कई बार होता है कि हम अपने बैग में मेकअप किट रखना ही भूल जाते है। जिसके कारण आपको दिनभर टेंशन में रहकर काम करना पड़ता है। इतना ही नहीं इससे आपका आत्मविश्वास भी गिरता है। साथ ही आपका मन काम करने में नहीं लगता है। चलिए हम आपको बताते है कि ऐसी कौन सी चीजें है जो आपके बैग में जरुर होना चाहिए। जिससे कि आपको कभी शर्मिंदा या फिर परेशान न होना पड़े।

सैनेटरी पैड्स

लड़कियों में पीरियड्स होना आम समस्या है, लेकिन एक सबसे बड़ी समस्या है अनियमित पीरियड्स। जिसके कारण आपको नहीं पता होता है कि आपको कब और किस समय पीरियड्स हो जाएं। उस समय आप घर पर हो ऐसा जरुरी नहीं है। इसलिए अपने बैग में जरुर सैनेटरी पैड्स रखें। जिससे कि वह आपकी इमरजेंसी में काम आ सके।

मेकअप किट

मेकअप किट

मेकअप किट
आज के समय में हमेशा अपने बैग में एक मेकअप किट्स भी रखें। आज के समय में सबसे जरुरी है पर्सनैलिटी। अगर आपकी पर्सनैलिची ठीक रहेगी तो आपको किसी बात की टेंशन नहीं रहेगी। इसलिए अपने मेकअप किट में नार्मल चीजें जैसे- सेप्टी पिन, लिपस्टिक, काजल, सनस्क्रीन आदि। (माइग्रेन के लक्षण, कारण, उपचार और घरेलू नुस्‍खे )

मेडिकल किट
मौसम और स्वास्थ्य का कोई भरोसा नहीं कि कब खराब हो जाए। इस बात का याद करके अपने बैद में एक छोटी सी मेडिकल किट जरुर रखें। जिसमें पेन किलर, ग्लूकोज़, बैंडेड और एंटी एलर्जिक दवाएं। इसके अलावा साथ में हमेशा पानी की बॉटल रखें। (घुंघराले बालों पर लगाएं दही के साथ ये चीज, रातों रात देखें कमाल )

सैनिटाइजर

सैनिटाइजर

सेनिटाइज़र
हम हर जगह अपने हाथों को साफ नहीं रख पाते है। क्योंकि जरुरी नहीं है कि उस समय आपके पास पानी या फिर हैंडवॉश हो। ऐसे में अपने साथ हमेशा सेनेटाइजर रखें। इसके इस्तेमाल से पूरी गंदगी साफ हो जाएगी। जब आप घर से बाहर निकले तब इसे अपने साथ जरुर रखें। आप चाहें तो इसकी छोटी सी बोतल अपने बैग में रख सकते है। जो कि आसानी से मार्केट में मिल जाएगी।

टिश्यूज
बैग में टिश्यूज जरूर होना चाहिए। क्योंकि इससे आप अपने चेहरे की गंदगी साफ कर सकती है या फिर नेकअप साफ कर सकते है। जिससे कि आपको खुद को फ्रेश महसूस करेंगे। (आखिर क्या है नाड़ी विज्ञान?, साथ ही जानें नाड़ी कैसे खोलती है आपके सेहत हा राज़ )

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: मानसून के मौसम में अपने बैग में जरुर रखें ये 5 चीजें, कभी नहीं होगी कोई परेशानी :Must keep these thing in your bag in monsoon in hindi
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju