A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ पुरुषों को सोने से पहले खाने चाहिए 2 इलायची, 2 दिन के अंदर दिखेगा ऐसा फायदा जिसे देख नहीं कर पाएंगे विश्वास

पुरुषों को सोने से पहले खाने चाहिए 2 इलायची, 2 दिन के अंदर दिखेगा ऐसा फायदा जिसे देख नहीं कर पाएंगे विश्वास

हरी छोटी इलायची के कई फायदें आप तो जानते ही होंगे। आदमी हो या औरत इलायची दोनों के लिए यह फायदेमंद होता है। आज हम इसके ऐसे फायदें बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

<p>elaichi</p>- India TV Hindi elaichi

हेल्थ डेस्क:  हरी छोटी इलायची के कई फायदें आप तो जानते ही होंगे। आदमी हो या औरत इलायची दोनों के लिए यह फायदेमंद होता है। आज हम इसके ऐसे फायदें बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। हरी इलायची माउथ प्रेशनर से लेकर खाने का स्वाद बढ़ाने तक का काम करती है।खास बात यह है कि रोजाना इसका सेवन करने से पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर होने के साथ मोटापा भी दूर होता है।आज हम आपको इलायची के ऐसे ही कुछ फायदे बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप अपनी सभी शारीरिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

पुरुषों की कमजोरी दूर करने में मददगार
रोजाना रात में सोने से पहले इलायची का सेवन पुरुषों के लिए अच्छा रहता है। इससे पुरुषों की नपुंसकता धीरे धीरे खत्म हो जाती है। इसे गरम पानी या फिर दूध के साथ पिएं।

ब्लडप्रेशर करता है नियंत्रित
इलायची ब्लडप्रेशर को कंट्रोल करना का भी काम करता है। इसमें पोटेशियम और फाइबर अच्छी मात्रा में होता है जो ब्लड सर्कुलेशन बराबर बनाए रखता है। 

यूरिन इंफेक्शन में देता है राहत
इलायची को रोजाना खाना यूरिन इंफेक्शन से भी राहत दिलाता है। ये यूरिन को बढ़ाने में सहायता करता है साथ ही इंफेक्शन जल्द ही ठीक करता है। 

हाजमा करता है दुरुस्त
अक्सर लोग उल्टा सीधा खा लेते हैं जिससे उनका हाजमा बिगड़ जाता है ऐसे में इलायची आपको इस समस्या से छुटकारा दिला सकती हैं। रोजाना इसे खाने से आपका हाजमा ठीक रहता है।इलायची का सेवन करने से पेट संबंधी समस्या जैसे भूख, एसिडिटी, गैस, सीने में जलन, कब्ज में भी राहत मिलती है। 

Latest Lifestyle News