Monday, May 06, 2024
Advertisement

अब स्कूल कर्मचारियों को हथियार चलाना सिखाएगा व्हाइट हाउस

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन उन राज्यों को मदद मुहैया कराएगा जो अपने स्कूल कर्मचारियों को हथियारों से सशक्त बनाना चाहते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 12, 2018 11:14 IST
White House to help arm school staff- India TV Hindi
White House to help arm school staff

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन उन राज्यों को मदद मुहैया कराएगा जो अपने स्कूल कर्मचारियों को हथियारों से सशक्त बनाना चाहते हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि फ्लोरिडा स्कूलमें गोलीबारी में17 लोगों के मारे जाने के बाद स्कूल परिसरों की सुरक्षा बढ़ाने की योजना के तहत यह कदम उठाया जाएगा। (गूगल ने मनाया Sir William Henry Perkin का जन्मदिन, जाने कैसे एक कारपेंटर ने की सिंथेटिक डाई की खोज )

शिक्षा मंत्री बेत्सी डीवोस ने संवादाताओं के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा कि स्कूल कर्मचारियों को शस्त्र मुहैया कराना“ स्कूल सुरक्षा बढ़ाने और ऐसा करने के लिए फौरन कदम उठाने की व्यावहारिक योजना” का हिस्सा है।

स्कूलों में हथियार रखने के विवादास्पद विचार को शिक्षाविदों में से बहुत कमका समर्थन मिला है। राष्ट्रपति ट्रंपने कांग्रेस से उस विधेयक कोभी पारित करने का आग्रह किया है जो पृष्ठभूमि जांच और हिंसा रोकथाम कार्यक्रमों के क्रियान्वयन पर जोर देता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement