Thursday, April 25, 2024
Advertisement

''हमें लगता है इजरायल और फिलीस्तीन के बीच शांति संभव'': कुश्नर

व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार जेयर्ड कुश्नर का कहना है कि इजरायल और फिलीस्तीन के बीच शांति संभव है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 04, 2017 13:34 IST
 व्हाइट हाउस के वरिष्ठ...- India TV Hindi
व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार जेयर्ड कुश्नर

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार जेयर्ड कुश्नर का कहना है कि इजरायल और फिलीस्तीन के बीच शांति संभव है। उन्होंने हालांकि कहा कि यह समझौता दोनों देशों के बीच सहमति से होना चाहिए न कि अमेरिका द्वारा थोपे जाने से। कुश्नर ने रविवार को इजरायल, फिलीस्तीन शांति समझौते का उल्लेख करते हुए कहा, "हमें लगता है कि यह संभव है।"

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद ने विलार्ड इंटरकॉटिनेंटल वॉशिंगटन होटल के वार्षिक साबान फोरम में डेमोक्रेटिक पार्टी के सबसे बड़े इजरालय समर्थक हेम साबान के साथ एक सत्र को संबोधित करते यह बयान दिया। कुश्नर इजरायल और फिलीस्तीन के बीच ऐतिहासिक संघर्ष का समाधान निकालने के लिए कई महीनों से काम कर रहे हैं। इस वजह से उन्होंने मध्यपूर्व का आधिकारिक दौरा भी किया था, जहां उन्होंने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की थी।

कुश्नर ने कहा कि शांति योजना का मसौदा तैयार किया जा रहा है। उन्होंने हालांकि यह कहते हुए इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा, "हम जानबूझकर समय-सीमा निर्धारित नहीं कर रहे।" कुश्नर ने कहा, "राष्ट्रपति ने उन लक्ष्यों को हासिल किया है, जिनके बारे में कई लोग कहते थे कि यह संभव नहीं है।" उन्होंने मध्यपूर्व में शांति की कई समस्याओं का उल्लेख किया, जिन्हें ट्रंप से पहले के राष्ट्रपति सुलझा नहीं सके।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement