Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अमेरिका के टेनेसी में गोलीबारी, एक की मौत 2 अन्य घायल

अमेरिकी राज्य टेनेसी के शहर नैशविले के वैफल हाउस में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 2 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने आगाह किया है कि फरार बंदूकधारी सशस्त्र और खतरनाक है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 23, 2018 11:28 IST
US Tennessee university shooting- India TV Hindi
US Tennessee university shooting

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राज्य टेनेसी के शहर नैशविले के वैफल हाउस में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 2 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने आगाह किया है कि फरार बंदूकधारी सशस्त्र और खतरनाक है। अधिकारियों ने संदेह जताया है कि 29 वर्षीय ट्रेविस रीनकिंग, जिसने दो अन्य लोगों को घायल भी किया है, उसके पास दो हथियार (एक राइफल, एक हैंड गन) हो सकते हैं। पूरी तरह से नग्न ट्रेविस तड़के 3.35 बजे एनिटोक उपनगर के एक रेस्तरां में घुस गया और सेमी-ऑटोमेटिक राइफल से अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। (विवादास्पद आव्रजन कानून पारित करने एमैनुएल मैक्रों की पार्टी दो हिस्सों में बटी )

बीबीसी के मुताबिक, वहां मौजूद लोगों में से एक शख्स ने उससे हथियार छीनने की कोशिश की, लेकिन वह वहां से फरार होने में कामयाब रहा। ट्रेविस की तलाश में पुलिस ने आसपास के घरों और जंगलों की तलाशी ली, अधिकारियों का मानना था कि वह वहीं कहीं आसपास छिपा होगा। घटनास्थल से नग्न अवस्था में ट्रेविस के फरार होने के बाद पुलिस का मानना है कि वह पैंट पहनने के लिए अपने अपार्टमेंट गया होगा और फिर शायद जंगलों में भाग गया।

मेट्रोपॉलिटन नैशविले पुलिस प्रमुख स्टीव एंडरसन ने कहा, "वह बिना किसी स्पष्ट कारण के चार बार हत्याएं कर चुका है इसलिए हम बेहद चिंतित हैं।" पुलिस ने बताया कि इससे पहले जुलाई 2017 में ट्रेविस ने सुरक्षा घेरे को पार कर व्हाइट हाउस में घुसने की कोशिश की थी। उसने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने की इच्छा जताई थी। सीएनएन ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि ट्रेविस का नाम टेनेसी जांच ब्यूरो के 'शीर्ष 10 वांछित' अपराधियों की सूची में शामिल है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement