Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

अमेरिका ने कहा, आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाक को करने होंगे और प्रयास

अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान को अपने देश से आतंकवाद को खत्म करने के लिए औरप्रयास करने होंगे। उसे केवल तालिबान के खिलाफ ही नहीं बल्कि दूसरे आतंकवादी संगठनों पर भी कार्रवाई करने की जरूरत है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 21, 2018 11:16 IST
US says Pakistan has to make efforts to eliminate terrorism - India TV Hindi
US says Pakistan has to make efforts to eliminate terrorism

वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान को अपने देश से आतंकवाद को खत्म करने के लिए और प्रयास करने होंगे। उसे केवल तालिबान के खिलाफ ही नहीं बल्कि दूसरे आतंकवादी संगठनों पर भी कार्रवाई करने की जरूरत है। पिछले शुक्रवार को उप- राष्ट्रपति माइक पेंस ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने दक्षिण एशिया रणनीति पर चर्चा की थी। अगस्त में अपनी नई दक्षिण एशिया नीति में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में पाकिस्तान द्वारा सहयोग न किए जाने की सूरत में पाकिस्तान के खिलाफ कड़े कदम उठाने की बात कही थी। (फिलीपींस में बस दुर्घटना, 19 लोगों की मौत 25 घायल )

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने संवाददाताओं से कहा, “ अपनी दक्षिण एशिया रणनीति में एक बात जो राष्ट्रपति ने कही थी वह यह थी कि पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई करने की बड़ी जिम्मेदारी उठानी चाहिए। हमने निश्चित ही पाकिस्तान को सही दिशा में कुछ सकारात्मक कदम उठाते हुए देखा है।”

सहायता राशि पर लगी रोक को हटाने के लिए पाकिस्तान शर्तों के कितने करीब पहुंचा है यह पूछने पर नोर्ट ने कहा, “ लेकिन इस संबंध में और अधिक प्रयास किए जाने की जरूरत है जैसे पाकिस्तान को सिर्फ तालिबान के खिलाफ ही नहीं बल्कि हक्कानी नेटवर्क और अन्य नेटवर्कों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी होगी।” पाकिस्तान ने दावा किया है कि पिछले दो साल मेंउसने सैन्य अभियानों में सैकड़ों तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement