Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमेरिका को H1B वीजा से जुड़ी पांच हजार शिकायतें मिली

अमेरिका की एक संघीय एजेंसी को एच -1 बी वीजा में धोखाधड़ी तथा दुरुपयोग से जुड़ी 5,000 से अधिक शिकायतें मिली हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 30, 2018 17:41 IST
US receives five thousand complaints related to H1B visa- India TV Hindi
US receives five thousand complaints related to H1B visa

वाशिंगटन: अमेरिका की एक संघीय एजेंसी को एच -1 बी वीजा में धोखाधड़ी तथा दुरुपयोग से जुड़ी 5,000 से अधिक शिकायतें मिली हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने इस तरह की धोखाधड़ी की शिकायत करने के लिए पिछले साल एक विशेष ईमेल सेवा शुरू की थी। इस पर एच -1 बी तथा एच -2 बी वीजा में धोखाधड़ी व दुरुपयोग का शिकायत की जा सकती हैं। (यूक्रेन ने पत्रकार की हत्या के लिए रूस को जिम्मेदार ठहराया )

अमेरिकी नागरिकता व आव्रजन सेवा (यूएससीआईएस) के प्रवक्ता फिलिप स्मिथ ने कहा , ‘21 मई 2018 तक यूएससीआईएस को एच -1 बी ईमेल पते पर 5,000 से अधिक सूचनाएं मिलीं। ’

यूएससीआईएस ने हालांकि यह नहीं बताया है कि यह शिकायतें किस तरह की हैं या किन कंपनियों से जुड़ी हुई हैं। उल्लेखनीय है कि एच -1 बी वीजा भारतीय प्रौद्योगिकी पेशेवरों में बहुत लोकप्रिय है। यह आमतौर पर तीन साल के लिए दिया जाता है और उसके बाद इसका तीन साल के लिए नवीनीकरण किया जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement