1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, हमलावर गिरफ्तार

अमेरिका: टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, हमलावर गिरफ्तार

अमेरिका के टेक्सास राज्य में स्थित एक स्कूल में शुक्रवार को हुई गोलीबारी की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है...

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:18 May 2018, 11:49 PM IST]
Multiple fatalities reported at Santa Fe High School shooting in Texas | AP Photo- Khabar IndiaTV
Multiple fatalities reported at Santa Fe High School shooting in Texas | AP Photo

न्यूयॉर्क: अमेरिका के टेक्सास राज्य में स्थित एक स्कूल में शुक्रवार को हुई गोलीबारी की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब गोलीबारी बंद हो चुकी है और इस घटना को अंजाम देने वाले हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है।  गौरतलब है कि अभी बीती फरवरी में एक ऐसी ही घटना अमेरिका के फ्लोरिडा में हुई थी जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी।

घटना टेक्सास के सैंटा फे में स्थित एक हाई स्कूल की है। स्कूल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। स्कूल ने कहा है,‘पुलिस स्कूल को सुरक्षा देना जारी रखेगी और बच्चों को दूसरी जगह ट्रांसफर करने के लिए इमर्जेंसी मैनेजमेंट प्रोटोकॉल को लागू कर दिया गया है।’ स्कूल के प्रिंसिपल क्रिस रिचर्डसन ने बताया है कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है। हालांकि अभी तक गोलीबारी के पीछे के कारणों के बारे में पता नहीं चल पाया है।


वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी हुई है। शुरुआती खबरें अच्छी नहीं लग रही हैं। भगवान सबका भला करें।’ गौरतलब है कि अमेरिका में इस समय गोलीबारी की घटनाओं को लेकर पूरे देश में बंदूकों पर नियंत्रण को लेकर राष्ट्रीय बहस छेड़ दी है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: United States: Multiple fatalities reported at Santa Fe High School shooting in Texas
Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju