Friday, April 19, 2024
Advertisement

इस शख्स के घिनौने जुर्म के बदले जज ने दी 3 बार उम्रकैद की सजा

अमेरिका में एक शख्स को उसके घिनौने जुर्म के बदले 3 बार उम्रकैद की सजा देने का मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2018 12:58 IST
Gonzalo Curiel | Redding Police Department- India TV Hindi
Gonzalo Curiel | Redding Police Department

सलीनास: अमेरिका में एक शख्स को उसके घिनौने जुर्म के बदले 3 बार उम्रकैद की सजा देने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैलिफोर्निया के एक जज ने 2 बच्चों को प्रताड़ित करने, भूखा रखने और उनकी हत्या करने के जुर्म में 20 वर्षीय एक युवक को 3 उम्रकैद की सजा सुनाई है। इन बच्चों के शव कैलिफोर्निया स्टोरेज यूनिट में मिले थे। सलीनास कैलिफोर्निया की रिपोर्ट के मुताबिक जज पामेला बटलर ने गोंजालो कुरिएल को सजा सुनाते हुए कहा वह दोबारा आजाद घूमने का हकदार कतई नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बटलर ने कहा, ‘की गई क्रूरता, इरादतन प्रताड़ना, मारपीट, भूखा रखना, अधिकार दिखाने का प्रयास करना और नियंत्रण करना वाकई में ऐसी निर्दयता दिखती है जो कि बेहद कम देखने को मिलती है।’ कुरियल को 2015 में शॉन टारा (6) और उसकी 3 साल की बहन डी तारा की हत्या के जुर्म में बुधवार को सजा सुनाई गई। अधिकारियों ने कहा कि बच्चों की मौत कुरिएल और उसकी रिश्तेदार टामी जॉय हंट्समैन की प्रताड़ना के कारण हुई। कुरिएल पर बच्चों की 9 वर्षीय बहन पर भी अत्याचार करने का दोष साबित हुआ है। बच्ची ने जांचकर्ताओं को बताया कि हंट्समैन और कुरिएल ने उसके छोटे भाई और बहन की हत्या की है।

अभियोजन पक्ष ने लिखा, ‘उसे और उसके भाई, बहन को पीटा गया, उनका गला दबाया गया, पैरों से ठोकर मारी गई, बेल्ट और अन्य सामान से मारा गया, खाना नहीं दिया गया, बिस्तर पर चेन से बांधा गया और अनेक बार अंधेरे और ठंडे कमरे में बिना कपड़ों के घंटो बंद रखा गया।’ युवक की दरिंदगी के बारे में जानकर जज ने उसे 3 उम्रकैद की सजा देने का फैसला किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement