Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ट्रंप का यू-टर्न, व्हाइट हाउस पर झंडा आधा झुकाने का दिया आदेश

दिवंगत अमेरिकी सीनेटर जॉन मैक्केन को यथोचित सम्मान नहीं देने पर चौतरफा आलोचनाओं का सामना कर रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पुराने रूख से यू-टर्न लेते हुए सांसद के निधन की औपचारिक सूचना जारी की है और व्हाइट हाउस पर झंडा आधा झुकाए रखने को कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2018 8:51 IST
white house- India TV Hindi
white house

वाशिंगटन: दिवंगत अमेरिकी सीनेटर जॉन मैक्केन को यथोचित सम्मान नहीं देने पर चौतरफा आलोचनाओं का सामना कर रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पुराने रूख से यू-टर्न लेते हुए सांसद के निधन की औपचारिक सूचना जारी की है और व्हाइट हाउस पर झंडा आधा झुकाए रखने को कहा है। ट्रंप ने कहा, ‘‘नीतियों और राजनीति में हमारे मतभेदों के बावजूद मैं हमारे देश के लिए सीनेटर जॉन मैक्केन की सेवा का सम्मान करता हूं और उनके सम्मान में मैंने उनके अंतिम संस्कार के दिन तक अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाए रखने के आदेश पर हस्ताक्षर किया है।’’ (नेपाल विमान हादसा: पायलट के रोने के चलते गई थी 51 लोगों की जान! )

इस आदेश के बाद व्हाइट हाउस, सभी सार्वजनिक भवनों, सैन्य प्रतिष्ठानों और दूतावासों पर झंडा आधा झुका रहेगा। ट्रंप ने कहा कि मैक्केन की याद में शुक्रवार को यूएस कैपिटोल में होने वाली मेमोरियल सर्विस में उपराष्ट्रपति माइक पेंस हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री जिम मैट्टिस, चीफ ऑफ स्टाफ, जॉन केली और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन मेमोरियल सर्विस में राष्ट्रपति का प्रतिनिधित्व करेंगे। मस्तिष्क कैंसर से लंबे समय तक जूझते रहने के बाद शनिवार को मैक्केन का निधन हो गया। उन्हें यथोचित सम्मान नहीं दिये जाने को लेकर ट्रंप चौतरफा आलोचनाएं झेल रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement