Friday, March 29, 2024
Advertisement

ट्रंप ने उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण पर कहा, इस स्थिति को हम संभाल लेंगे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया द्वारा अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) परीक्षण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम इस पर नजर बनाए हुए हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 29, 2017 10:48 IST
donald trump- India TV Hindi
donald trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया द्वारा अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) परीक्षण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम इस पर नजर बनाए हुए हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप ने मिसाइल परीक्षण के बाद व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया, "अमेरिका इस पर नजर बनाए हुए है। यह एक ऐसी स्थिति है, जिसे हम संभाल लेंगे।" (परवेज मुशर्रफ ने कहा, ''मैं हाफिज सईद का बहुत बड़ा समर्थक हूं'')

ट्रंप ने कहा कि इस परीक्षण से उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका की रणनीति में कोई बदलाव नहीं होगा। उत्तर कोरिया ने इससे पहले 15 सितंबर को मिसाइल परीक्षण किया था, जो जापान के ऊपर से होते हुए प्रशांत महासागर में जा गिरी थी।

इस नए मिसाइल परीक्षण के साथ उत्तर कोरिया ने इस साल 20वीं मिसाइल का परीक्षण किया है। अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस ने कहा, "उत्तर कोरिया ने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया, जो विश्व के लिए खतरा है।" इससे पहले अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि मिसाइल ने जापानी सागर में गिरने से पहले लगभग 1,000 किलोमीटर का सफर तय किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement