1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. FBI के पूर्व निदेशक ट्रंप की आलोचना की, कहा ‘‘नैतिक रूप से अयोग्य’’

FBI के पूर्व निदेशक ट्रंप की आलोचना की, कहा ‘‘नैतिक रूप से अयोग्य’’

एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमी ने एबीसी को दिये एक साक्षात्कार में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिये ‘‘ नैतिक रूप से अयोग्य ’’ हैं। एबीसी के मुताबिक कोमी ने ट्रंप के लिये कहा , ‘‘ मैं उनके मानसिक रूप से अक्षम या मनोभ्रम के शुरुआती चरण में होने को लेकर कही जा रही बातें नहीं मानता। ’’

Edited by: India TV News Desk [Updated:16 Apr 2018, 10:56 AM IST]
 james comey- Khabar IndiaTV
 james comey

वाशिंगटन: एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमी ने एबीसी को दिये एक साक्षात्कार में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिये ‘‘ नैतिक रूप से अयोग्य ’’ हैं। एबीसी के मुताबिक कोमी ने ट्रंप के लिये कहा , ‘‘ मैं उनके मानसिक रूप से अक्षम या मनोभ्रम के शुरुआती चरण में होने को लेकर कही जा रही बातें नहीं मानता। ’’ उन्होंने कहा , ‘‘ मुझे नहीं लगता कि वह स्वास्थ्य कारणों से राष्ट्रपति पद के लिये अयोग्य हैं। मुझे लगता है कि वह नैतिक रूप से इस पद के लिये अयोग्य हैं। ’’ कोमी ने कहा , ‘‘ हमारे राष्ट्रपति को उन मूल्यों के प्रति सम्मान दिखाना और उनका अनुपालन करना चाहिये जो हमारे इस देश के मूल में हैं। इनमें सबसे महत्वपूर्ण सच है। राष्ट्रपति ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। ’’ (माइकल कोहेन के कार्यालय में हुए छापेमारी से सभी वकील डरे हुए- ट्रंप )

डेमोक्रेट हिलेरी क्लिंटन और 2016 के राष्ट्रपति चुनावों को अपने पक्ष के करने के लिये डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान के कथित रूसी गठजोड़ को लेकर जांच में एफबीआई के व्यवहार को लेकर ट्रंप ने मई 2017 में कोमी को पद से हटा दिया था।

चुनावों से ठीक 11 दिन पहले कोमी ने घोषणा की थी कि हिलेरी के विदेश मंत्री रहने के दौरान निजी ईमेल सर्वर के संभावित दुरुपयोग के मामले की जांच एफबीआई फिर से करेगी। हिलेरी का कहना था कि यह कदम ट्रंप के हाथों उनकी हार की वजह बना।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Trump Morally Inconscious for the Presidential Position said james comey
Promoted Content
IPL 2018