Friday, May 03, 2024
Advertisement

ट्रंप की आव्रजन नीति का लक्ष्य राष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ाना है

अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की योग्यता आधारित आव्रजन नीति का लक्ष्य राष्ट्रीय सुरक्षा के हितों को साधना है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 18, 2018 11:48 IST
 Trump immigration policy aims to increase national security- India TV Hindi
Trump immigration policy aims to increase national security

वाशिंगटन: अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की योग्यता आधारित आव्रजन नीति का लक्ष्य राष्ट्रीय सुरक्षा के हितों को साधना है। प्रिंसिपल डिप्टी असिस्टेंट अटॉर्नी जनरल एड ओ’कैलाघन ने कल व्हाइट हाउस के एक संवाददाता सम्मेलन में आव्रजन एवं आतंकवाद संबंधी न्याय मंत्रालय की हालिया रिपोर्ट के बारे में यह टिप्पणी की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में पिछले डेढ़ दशक में आतंकवाद संबंधी मामलों में हर चार में से तीन दोषी विदेशी मूल के हैं। ओ' कैलाघन ने कहा कि आंकड़े दर्शाते हैं कि अमेरिका को ‘‘नुकसान’’ पहुंचाने की इच्छा रखने वाले लोग मौजूदा आव्रजन नीति का ‘‘नाजायज फायदा’’ उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ट्रंप की योग्यता आधारित आव्रजन नीति जांच बढ़ाकर इस प्रकार के व्यक्तियों पर नजर रखेगी। एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि अमेरिकी संघीय अदालतों ने 11 सितंबर 2001 और 31 दिसंबर 2016 के बीच अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद संबंधी आरोपों में कम से कम 549 व्यक्तियों को दोषी ठहराया है। गृह सुरक्षा मंत्रालय के विश्लेषण के अनुसार करीब 73 प्रतिशत दोषी (549 में से 402 लोग) विदेशी मूल के हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement