Friday, April 26, 2024
Advertisement

ट्रंप ने दी क्यूबा के साथ समझौते रद्द करने की धमकी

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने से पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने क्यूबा को लेकर अपना रुख साफ कर दिया था। सोमवार को एक बार फिर ट्रंप ने चेतावनी दी है कि अगर

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 29, 2016 13:15 IST
trump had threatened to cancel the agreement with cuba- India TV Hindi
trump had threatened to cancel the agreement with cuba

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने से पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने क्यूबा को लेकर अपना रुख साफ कर दिया था। सोमवार को एक बार फिर ट्रंप ने चेतावनी दी है कि अगर क्यूबा ने मानवाधिकारों की स्थिति में सुधार नहीं किया तो उसके साथ हुए समझौते को रद कर दिया जाएगा।

ट्रंप ने कहा कि अगर क्यूबा ने मानवाधिकारों की स्थिति में सुधार नहीं किया और अपनी अर्थव्यवस्था को नहीं खोला तो वह दोनों देशों के रिश्तों में आई नरमी पर रोक लगा देंगे।

ट्रंप ने ट्वीट किया 'अगर क्यूबा के लोगों, क्यूबा या अमेरिकियों के लिए और कुल मिलाकर पूरे अमेरिका के लिए बेहतर स्थिति बनाने को तैयार नहीं होगा तो मैं समझौते रद्द कर दूंगा।' वहीं ट्रंप के इस बयान के बाद मंगलवार को वाइट हाउस ने चेतावनी जारी की है कि क्यूबा के साथ रिश्ते खत्म करने के कूटनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक परिणाम भुगतने पड़ेंगे। क्यूबा के साथ रिश्तों में सुधार की पॉलिसी बराक ओबामा के कार्यकाल के महत्वपूर्ण पॉलिसीज में से एक है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement