1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. हुआ खुलासा, राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप ने अपने वकील को दिए थे 100,000 डॉलर

हुआ खुलासा, राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप ने अपने वकील को दिए थे 100,000 डॉलर

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने वकील माइकल कोहेन को 100,000 डॉलर से अधिक धनराशि का भुगतान किया था। इसका खुलासा बुधवार को जारी एक वित्तीय रिपोर्ट से हुआ है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:17 May 2018, 1:48 PM IST]
Trump discloses payment to Cohen in financial form- Khabar IndiaTV
Trump discloses payment to Cohen in financial form

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने वकील माइकल कोहेन को 100,000 डॉलर से अधिक धनराशि का भुगतान किया था। इसका खुलासा बुधवार को जारी एक वित्तीय रिपोर्ट से हुआ है। यह धनराशि का इस्तेमाल कोहेन ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान किया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस दस्तावेज पर राष्ट्रपति ट्रंप के हस्ताक्षर हैं और इसे अमेरिका के ऑफिस ऑफ गवर्मेट एथिक्स ने जारी किया है। हालांकि, इस दस्तावेज में यह खुलासा नहीं किया गया है कि कोहेन ने यह धनराशि का भुगतान किसे और किस उद्देश्य से किया। (शोध में हुआ खुलासा, इंसानों से ज्यादा साफ-सुथरा रहता है यह जानवर )

ट्रंप के वकीलों को कहना है कि कोहेन द्वारा पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को दी गई 130,000 डॉलर की धनराशि के बदले ट्रंप ने यह भुगतान किया है। डेनियल्स को ट्रंप के साथ कथित संबंधों को लेकर अपना मुंह बंद रखने के लिए यह राशि दी गई थी। ट्रंप ने डेनियल्स के साथ कथित संबंधों से इंकार किया है, जिसने जुलाई 2006 में ट्रंप के साथ सहमतिपूर्ण यौन संबंध होने का दावा किया था।

दस्तावेज के मुताबिक, "2016 में डोनाल्ड जूनियर ट्रंप के एक वकील माइकल कोहेन ने यह भुगतान किया था।" दस्तावेज के मुताबिक, "कोहेन ने खर्च की गई राशि की अदायगी की मांग की थी, जिसे 2017 में ट्रंप ने दे दिया था। यह धनराशि 100,001-250,000 डॉलर के बीच थी और इस पर ब्याज दर शून्य थी।"

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Trump discloses payment to Cohen in financial form
Promoted Content
IPL 2018