Friday, March 29, 2024
Advertisement

ट्रंप ने दिए संकेत, ‘‘हो सकता है’’ उत्तर कोरिया के साथ शिखर वार्ता ना हो

 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज संकेत दिए कि हो सकता है कि किम जोंग उन के साथ 12 जून को निर्धारित उनकी ऐतिहासिक शिखर वार्ता ना हो।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 23, 2018 11:28 IST
Trump casts doubt on June summit with Kim- India TV Hindi
Trump casts doubt on June summit with Kim

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज संकेत दिए कि हो सकता है कि किम जोंग उन के साथ 12 जून को निर्धारित उनकी ऐतिहासिक शिखर वार्ता ना हो। उन्होंने हालांकि इस बात पर जोर दिया कि उत्तर कोरियाई नेता परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर ‘‘ गंभीर ’’ थे। (चीन के साथ हुई व्यापार वार्ताओं से संतुष्ट नहीं हैं डोनाल्ड ट्रंप )

ट्रंप ने आज व्हाइट हाउस में अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष मून जेई - इन से मुलाकात की। यह मुलाकात ऐसे समय हुई जब 12 जून को प्रस्तावित सिंगापुर शिखर वार्ता को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। ओवल ऑफिस में मून का स्वागत करते हुये ट्रंप ने संवाददाताओं को कहा कि किम के साथ उनकी मुलाकात निर्धारित कार्यक्रम के तहत होती है तो यह बेहद अच्छा होगा , लेकिन अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो यह बाद में होगी। एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा , ‘‘ हम साथ चल रहे हैं। हम देखेंगे क्या होता है। ’’

डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच 12 जून को होने वाली शिखर बैठक से पहले व्हाइट हाउस ने एक संस्मरण सिक्का जारी किया है। यह सिक्का व्हाइट हाउस कम्युनिकेशन एजेंसी ने कल जारी किया। इस सिक्के में उत्तर कोरिया के नेता किम को ‘ सर्वोच्च नेता ’ बताया गया है और शिखर बैठक को शांति वार्ता के तौर पर वर्णित किया गया है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement