Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ट्रंप ने उठाया बड़ा कदम, बढ़ सकती है चीन की मुश्किलें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज चीन से आयात पर 60 अरब डॉलर का टैरिफ लगाया। उन्होंने अमेरिका की बौद्धिक संपदा को‘ अनुचित’ तरीके से जब्त करने को लेकर बीजिंग को दंडित करने के लिए यह कदम उठाया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 23, 2018 7:03 IST
Trump announces 60 billion dollar tariff on imports from...- India TV Hindi
Trump announces 60 billion dollar tariff on imports from China

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज चीन से आयात पर 60 अरब डॉलर का टैरिफ लगाया। उन्होंने अमेरिका की बौद्धिक संपदा को‘ अनुचित’ तरीके से जब्त करने को लेकर बीजिंग को दंडित करने के लिए यह कदम उठाया है। (चीन ने PAK को बेचा शक्तिशाली मिसाइल ट्रैकिंग सिस्टम, भारत को घेरने की तैयारी? )

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस कदम से दोनों देशों के बीच जारी तनाव के और अधिक बढ़ने की आशंका है। बौद्धिक संपदा की चोरी के मामले की सात माह की जांच के बाद ट्रंप ने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि को चीन से आयात पर 60 अरब डॉलर का टैरिफ लागू करने को कहा है।

ट्रंप ने कहा, ‘‘ हमें बौद्धिक संपदा की चोरी की बहुत बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह हमें अधिक मजबूत, अधिक संपन्न देश बनाएगा।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement