Monday, April 29, 2024
Advertisement

दो दिन चल सकता है सिंगापुर में ट्रंप-किम के बीच शिखर सम्मेलन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के बीच सिंगापुर में शिखर सम्मेलन दो दिन तक चलने की संभावना जताई जा रही है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: June 07, 2018 15:49 IST
Trump and Kim could meet for second day in Singapore- India TV Hindi
Trump and Kim could meet for second day in Singapore

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के बीच सिंगापुर में शिखर सम्मेलन दो दिन तक चलने की संभावना जताई जा रही है। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि यदि दोनों नेताओं के बीच वार्ता को जारी रखने पर सहमति बनती है तो अमेरिकी अधिकारी दूसरे दिन की बैठकों का भी इंतजाम करेंगे। (ओसामा-बिन लादेन की मौत पर खुश हुए थे आसिफ अली ज़रदारी )

ट्रंप और किम जोंग का 12 जून को मिलना तय हुआ है और इसके अगले दिन ट्रंप स्वदेश लौटने वाले थे लेकिन सिंगापुर में अमेरिकी अधिकारियों ने आकस्मिक ही दूसरे दिन भी ट्रंप और किम के बीच चर्चा पर विचार किया। हालांकि, अभी तक व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

सूत्रों ने सीएनएन को बताया कि यह स्पष्ट नहीं है कि यदि ट्रंप, किम जोंग के साथ दूसरे दिन की वार्ता के इच्छुक हैं या नहीं लेकिन उन्होंने बातचीत में लचीलेपन की इच्छा व्यक्त की है। यह शिखर सम्मेलन अमेरिका और उत्तर कोरिया के प्रमुखों के बीच पहली ऐतिहासिक वार्ता होगी। यह बैठक 12 जून को सिंगापुर के समयानुसार सेंटोसा द्वीप के कैपेला होटल में होगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement