Friday, May 03, 2024
Advertisement

सीरिया में हुए केमिकल अटैक का संयुक्त सैन्य जवाब देंगे अमेरिका और सहयोगी देश

अमेरिका में ट्रंप प्रशासन ने सीरिया में कथित रासायनिक गैस हमले का संयुक्त सैन्य जवाब देने को लेकर अपने वैश्विक सहयोगियों से आज सलाह मश्विरा किया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस संकट से निपटने के लिए अपनी विदेश यात्रा भी रद्द कर दी। 

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 11, 2018 11:43 IST
Trump 
 - India TV Hindi
Trump  

वाशिंगटन: अमेरिका में ट्रंप प्रशासन ने सीरिया में कथित रासायनिक गैस हमले का संयुक्त सैन्य जवाब देने को लेकर अपने वैश्विक सहयोगियों से आज सलाह मश्विरा किया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस संकट से निपटने के लिए अपनी विदेश यात्रा भी रद्द कर दी। अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका , फ्रांस और ब्रिटेन इस सप्ताह के अंत तक सैन्य हमला करने के बारे में विस्तृत बातचीत कर रहे हैं। तीनों में से किसी भी देश के नेता ने कोई पक्का फैसला नहीं लिया है। (शी की टिप्पणी से उत्साहित है ट्रंप, शुल्क के अपने फैसले को बदलने से किया इंकार )

संयुक्त सैन्य अभियान से रासायनिक हथियारों पर प्रतिबंध को लागू करने और रूस तथा ईरान की ओर से सीरिया के राजनीतिक और सैन्य सहयोग का मुकाबला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय एकता का संदेश जा सकता है।

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों ने कहा कि फ्रांस , अमेरिका और ब्रिटेन आने वाले दिनों में यह फैसला लेंगे कि कैसे जवाब दिया जाए। उन्होंने शनिवार को सीरिया के डूमा शहर में हमले का ‘‘ कड़ा और संयुक्त जवाब ’’ देने का आह्वान किया। सीरियाई कार्यकर्ताओं और बचावकर्ताओं का कहना है कि इसमें 40 लोग मारे गए। सीरियाई सरकार ने इसकी जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement