Friday, April 19, 2024
Advertisement

मोटापे से परेशान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने लिया ये बड़ा फैसला

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब वजन घटाने के लिये मांस और चीजबर्गर का सेवन नहीं करेंगे। राष्ट्रपति को वजन घटाने में मदद मिल सके और उन्हें छह किलोग्राम वजन कम करने के अपने मिशन में कामयाबी मिले , इसके लिये उनके आहार विशेषज्ञों ने उनकी थाली में मांस की जगह मछली को शामिल किया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 31, 2018 16:42 IST
trump- India TV Hindi
trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब वजन घटाने के लिये मांस और चीजबर्गर का सेवन नहीं करेंगे। राष्ट्रपति को वजन घटाने में मदद मिल सके और उन्हें छह किलोग्राम वजन कम करने के अपने मिशन में कामयाबी मिले , इसके लिये उनके आहार विशेषज्ञों ने उनकी थाली में मांस की जगह मछली को शामिल किया है। चीज बर्गर भी अब उनके भोजन का हिस्सा नहीं रहेगा। ट्रम्प (71) ने निजी तौर पर यह स्वीकार किया कि वजन घटाना उनके लिये जरूरी है और जनवरी में उन्होंने 10 से 15 पौंड वजन घटाने का मिशन शुरू किया था। (महिला ने 6 साल के बेटे पर किया चाकू से हमला कहा- ''वह इसी लायक था'' )

साल की शुरुआत में वह भोजन में बदलाव लाने और कसरत की नयी योजना शुरू करने पर सहमत हुए। ‘ सीएनएन ’ की रिपोर्ट के अनुसार , ‘‘ व्हाइट हाउस की रसोईघर के सभी शेफ को यह निर्देश दिया गया है कि वे ट्रम्प के लिये तैयार होने वाले भोजन में वसा और कैलोरी सीमित करने के तरीके ढूंढें। राष्ट्रपति अपने कैबिनेट , सांसदों , बाहरी सलाहकारों या विदेशी गणमान्य अतिथियों के साथ रोजाना दिन और रात का जो भोजन करते हैं उसमें भी इस निर्देश के पालन की बात कही गयी है। ’’

रिपोर्ट के अनुसार , ‘‘ तले भुने मांस की जगह मछली को शामिल किया गया है। ट्रम्प का यह पसंदीदा भोजन है जिसे वह केचअप के साथ लेना पसंद करते हैं। अब उनकी थाली में सब्जियों को भी शामिल किया जा रहा है। ’’ बहरहाल अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से वह कितना खा पा रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement