Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कुछ लोग अमेरिका और चीन के बीच दूरी बनाने की कोशिश कर रहे हैं- चीनी रीजदूत

अमेरिका में चीन के राजदूत कुइ तियानकइ ने चेतावनी दी है कि अमेरिका में कुछ लोग दोनों देशों के बीच दूरी बनाने की कोशिशें कर रहे हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 13, 2018 13:30 IST
america and china- India TV Hindi
america and china

वाशिंगटन: अमेरिका में चीन के राजदूत कुइ तियानकइ ने चेतावनी दी है कि अमेरिका में कुछ लोग दोनों देशों के बीच दूरी बनाने की कोशिशें कर रहे हैं। कुइ ने यह बयान शुक्रवार को वाशिंगटन स्थित नीति अनुसंधान संगठन सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनलस्टडीज (सीएसआईएस) की मेजबानी में आयोजित समिति चर्चा 'फॉर्टी ईयर्स ऑफ यूएस-चाइना रिलेशंस' के दौरान दिया। (पूर्व पाकिस्तानी हॉकी खिलाड़ी मंसूर अहमद का निधन )

चीनी राजदूत ने कहा, "अमेरिका में कुछ लोग हैं, जो दोनों देशों के बीच दूरी बनाने की कोशिशें कर रहे हैं ताकि अर्थव्यवस्था, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में द्विपक्षीय संबंधों में बाधा पहुंचे सके और दोनों देशों के बीच जुड़ाव ना होने पाए।

इतना ही नहीं, चीन से शोध करने अमेरिका पहुंच रहे चीनी छात्रों को लेकर वाशिंगटन में संशय पैदा हो सके।" कुइ ने कहा कि चीन को उम्मीद है कि इन नकारात्मक रुझानों को अमेरिका का मुख्यधारा का समाज मान्यता नहीं देगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement