Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

ट्रम्प के दामाद कश्नर के विदेशों में कारोबारी संबंधों की जांच जारी

विशेष वकील रॉबर्ट मूलर अमेरिका में नयी सरकार के गठन के दौरान अपनी कंपनी के लिए रूस से इतर विदेशी निवेशकों से वित्त हासिल करने की जैरेड कश्नर की कोशिशों की जांच कर रहे हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 20, 2018 11:05 IST
Russia probe examines Trump son in law- India TV Hindi
Russia probe examines Trump son in law

वाशिंगटन: विशेष वकील रॉबर्ट मूलर अमेरिका में नयी सरकार के गठन के दौरान अपनी कंपनी के लिए रूस से इतर विदेशी निवेशकों से वित्त हासिल करने की जैरेड कश्नर की कोशिशों की जांच कर रहे हैं। विदेशी निवेशकों में एक चीनी कंपनी शामिल थी। ऐसा समझा जाता है कि जांच का दायरा पहले केवल डोनाल्ड ट्रम्प के सलाहकार एवं दामाद कश्नर के रूस के साथ संबंधों तक ही सीमित था। यह जांच चुनाव अभियान के आंकड़े के विश्लेषण एवं पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फिन के साथ कश्नर के संबंधों से जुड़ी थी। (जन्म के लिहाज से पाकिस्तान सबसे ज्यादा जोखिम भरा देश, जानें बाकी देशों के बारे में भी )

सीएनएन की खबर के अनुसार मूलर की टीम सरकार के गठन के दौरान कश्नर की बात कर रही है जो वित्तीय झटकों का सामना करने के बाद कश्नर की कंपनी से जुड़े 666 फिफ्थ अवेन्यू कार्यालय इमारत के लिए वित्तपोषण हासिल करने से संबंधित है।

कश्नर के पिता ने रियल इस्टेट डेवलपर एवं रिणदाता कंपनी की स्थापना की थी। कश्नर ने नयी सरकार की टीम के विदेशी सरकारों के साथ संबंधों में अहम भूमिका निभायी थी और ऐसे संकेत हैं कि उन्होंने 15 से ज्यादा देशों में 50 से ज्यादा लोगों से उस दौरान बातचीत की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement