Saturday, April 20, 2024
Advertisement

13 नवंबर को आएगी मिशेल ओबामा की किताब, अमेजन के टॉप 20 में शामिल

हाल के वर्षों में जिन किताबों का बेहद बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है उनमें से एक है पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा के संस्मरण की आने वाली किताब।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 26, 2018 13:21 IST
michelle obama- India TV Hindi
michelle obama

न्यूयॉर्क: हाल के वर्षों में जिन किताबों का बेहद बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है उनमें से एक है पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा के संस्मरण की आने वाली किताब। यह किताब 13 नवंबर को आने वाली है। अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला ने कल ट्वीट करके कहा कि किताब 2018 के मध्यावधि चुनावों के एक हफ्ते बाद आएगी और इसका शीर्षक ‘‘बिकमिंग’’ है। रविवार रात तक उनका संस्मरण अमेजन डॉट कॉम के शीर्ष 20 में शामिल था। (सीरिया में संघर्ष रोकने के लिए रूस का साथ देने के लिए तैयार हुए फ्रांस और जर्मनी )

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘बिकमिंग लिखना बेहद गहरा व्यक्तिगत अनुभव है। इसने मुझे पहली बार वह जगह दी जहां मैं ईमानदारी से अपनी जिंदगी के अप्रत्याशित उतार चढ़ाव को पेश कर पाई। इस किताब में मैंने अपनी जड़ों के बारे में बात की है और कैसे शिकागो के साउथ साइड से आई एक लड़की को अपनी आवाज मिली तथा उसने यह क्षमता विकसित की कि इसका इस्तेमाल दूसरों को सशक्त बनाने में किया जाए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि मेरा यह सफर पाठकों को वह बनने का साहस देगा जो वे बनना चाहते हैं। मैं अपनी कहानी साझा करने के लिये इंतजार नहीं कर सकती।’’ मिशेल और बराक ओबामा ने पिछले साल पेंग्विन रैंडम हाउस से अपनी-अपनी किताब के लिये संयुक्त करार किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement