Friday, April 26, 2024
Advertisement

न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन ओपेरा ने लगाया संगीत निदेशक जेम्स लेविन पर यौन हिंसा का आरोप

न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन ओपेरा ने सोमवार को यौन उत्पीड़न के आरोप में अपने संगीत निदेशक जेम्स लेविन को बर्खास्त कर दिया। जांच में लेविन के खिलाफ अपने करियर में यौन उत्पीड़न के प्रबल साक्ष्य मिले हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 13, 2018 11:06 IST
 Metropolitan Opera of New York accused music director...- India TV Hindi
Metropolitan Opera of New York accused music director James Levine of sexual violence

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन ओपेरा ने सोमवार को यौन उत्पीड़न के आरोप में अपने संगीत निदेशक जेम्स लेविन को बर्खास्त कर दिया। जांच में लेविन के खिलाफ अपने करियर में यौन उत्पीड़न के प्रबल साक्ष्य मिले हैं। (पूर्व जासूस को जहर देने के मामले की तह तक जाएं : पुतिन )

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, "इस जांच में मिले साक्ष्यों से पता चला है कि लेविन ओपेरा में काम करने से पहले और दौरान यौन हिंसा और उत्पीड़न में शामिल थे। परिणामस्वरूप, लेविन का हमारे साथ काम जारी रखना अनुचित और असंभव होगा।"

वह फिलहाल सेवामुक्त हैं लेकिन अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शास्त्रीय संगीत जगत में दिग्गज लेविन (74) चार दशकों से मेट्रोपॉलिटन ओपेरा के संचालक रहे। मेट्रोपॉलिटन ने कहा कि उन्होंने लेविन द्वारा बीते दशकों में यौन दुराचार की वजह उनके संबंध तोड़ दिए हैं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement