Friday, April 19, 2024
Advertisement

लीबिया: भागने की कोशिश कर रहे बंधकों पर मानव तस्करों ने बरसाईं गोलियां, 15 की मौत

लीबिया से आई एक दिल दहलाने वाली खबर में मानव तस्करों ने अपनी कैद से भाग रहे कई लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उन्हें मार डाला...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 26, 2018 13:55 IST
Many migrants killed in Libya escape, says medical group Doctors without Borders | AP- India TV Hindi
Many migrants killed in Libya escape, says medical group Doctors without Borders | AP

न्यूयॉर्क: लीबिया से आई एक दिल दहलाने वाली खबर में मानव तस्करों ने अपनी कैद से भाग रहे कई लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उन्हें मार डाला। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टर्स विदआउट बॉडर्स ने शुक्रवार को बताया कि मानव तस्करों द्वारा बंदी बनाकर रखे गए 100 से ज्यादा प्रवासी और शरणार्थियों को उत्तर पश्चिम लीबिया की गुप्त जेल से भागने के दौरान गोली मार दी गई। बताया जा रहा है कि इस बेहद ही खौफनाक घटना में दर्जनों लोग हताहत हुए हैं।

अंतरराष्ट्रीय चिकित्सा संगठन ने कहा कि बुधवार रात हुई घटना में बचे लोगों ने बताया कि कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है और तकरीबन 40 अन्य जख्मी हुए हैं। मृतकों एवं घायलों में अधिकतर महिलाएं हैं। संगठन ने बताया कि उत्तर-पश्चिम लीबिया में स्थित बानी वलीद शहर में बचकर भागे लोगों को फिर से बंदी बनाने के लिए अपहरणकर्ता और बंदूकधारी उनका पीछा कर रहे थे। ऐसे में सुरक्षा बलों, अस्पताल और नगर निकाय के कर्मियों ने उन्हें बचाने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि बचे हुए लोगों में अधिकतर इरिट्रिया, इथोपिया और सोमालिया के किशोर और किशोरी हैं जो यूरोप में शरण हासिल करने की कोशिश में थे। संगठन ने बताया कि कुछ लोगों ने बताया कि उन्हें 3 साल से बंदी बनाकर रखा गया था। इनमें से कई लोगों के शरीर पर प्रताड़ित करने के निशान भी साफ नजर आ रहे थे। आपको बता दें कि 2011 में मुअम्मर गद्दाफी के सत्ता से बेदखल होने और उनकी हत्या के बाद से लीबिया में घोर अशांति है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement