1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. हिलेरी को राष्ट्रपति के रूप में देखना चाहते हैं भारतीय-अमेरिकी: सर्वेक्षण

हिलेरी को राष्ट्रपति के रूप में देखना चाहते हैं भारतीय-अमेरिकी: सर्वेक्षण

वाशिंगटन: सिलिकॉन वेली के एक थिंक टैंक का कहना है कि आव्रजन, धार्मिक स्वतंत्रता और आउटसोर्सिंग के मुद्दे की बात आने पर अधिकतर भारतीय-अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप की बजाय हिलेरी क्लिंटन को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति

India TV News Desk [Updated:19 Oct 2016, 11:07 AM IST]
indian americans would like to see hillary clinton as...- Khabar IndiaTV
indian americans would like to see hillary clinton as president

वाशिंगटन: सिलिकॉन वेली के एक थिंक टैंक का कहना है कि आव्रजन, धार्मिक स्वतंत्रता और आउटसोर्सिंग के मुद्दे की बात आने पर अधिकतर भारतीय-अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप की बजाय हिलेरी क्लिंटन को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के तौर पर देखना चाहते हैं। भारतीय-अमेरिकी थिंक टैंक ने कल अपने हालिया सर्वेक्षण का हवाला देते हुए कहा कि हालांकि जब अमेरिका की भारत-केंद्रित विदेश नीति या आतंकवाद से लड़ने की बात आती है तो ट्रंप को हिलेरी की तुलना में ज्यादा पसंद किया जाता है।

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के दो उम्मीदवारों को लेकर भारतीय-अमेरिकियों की राय जानने के लिए कराए गए सर्वेक्षण के नतीजे जारी करते हुए फाउंडेशन ऑफ इंडिया एंड इंडियन डायस्पोरा स्टडीज ने कहा कि सर्वेक्षण में जवाब देने वाले अधिकतर लोगों ने आव्रजन (59 से 29 प्रतिशत), धार्मिक स्वतंत्रता (67 से 27 प्रतिशत), आउटसोर्सिंग (52 से 22 प्रतिशत) और विश्वास संबंधी मुद्दों (40 से 17 प्रतिशत) पर ट्रंप की तुलना में हिलेरी को पसंद किया।

हालांकि आतंकवाद (48 से 43 प्रतिशत) और भारत को लेकर रणनीतिक गठबंधन (47 से 40 प्रतिशत) के मामले में ट्रंप हिलेरी से थोड़ा आगे हैं। FIIDS एक अमेरिकी थिंकटैंक है, जो भारत और भारतीय मूल के लोगों से जुड़े सामाजिक, आर्थिक और भू-राजनीतिक मुद्दों तथा नीति संबंधी मामलों से जुड़े विमर्श और शोध पर काम करता है।

Promoted Content
auto-expo