1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ‘ग्लोबर थिंकर्स’ सूची में भारतीय अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस प्राप्त हुआ पहला स्थान

‘ग्लोबर थिंकर्स’ सूची में भारतीय अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस प्राप्त हुआ पहला स्थान

भारतीय मूल की कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला हैरिस प्रतिष्ठित ‘फॉरन पॉलिसी’ पत्रिका की 2017 की ‘ग्लोबर थिंकर्स’ सूची में शीर्ष पर काबिज हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:05 Dec 2017, 2:03 PM IST]
Indian-American senator Kamala Harris tops global thinkers...- Khabar IndiaTV
Indian-American senator Kamala Harris tops global thinkers list

वाशिंगटन: भारतीय मूल की कैलिफोर्निया की सीनेटर कमला हैरिस प्रतिष्ठित ‘फॉरन पॉलिसी’ पत्रिका की 2017 की ‘ग्लोबर थिंकर्स’ सूची में शीर्ष पर काबिज हैं। सूची में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली के साथ भारतीय अमेरिकी स्टैंड-अप कॉमेडियन हसन मिनहाज ने भी जगह बनाई। इस सूची में उन लोगों को जगह दी जाती है, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अप्रत्याशित तरीकों से अपनी छाप छोड़ी है।

‘ग्लोबल थिंकर्स’ की वार्षिक सूची जारी करते हुए ‘फॉरन पॉलिसी’ ने कहा ‘‘इसमें ऐसे लोग हैं जो 2017 को परिभाषित करते हैं।’’ इस साल 100 की बजाय 50 लोगों की ही सूची जारी की गई है। पत्रिका ने कहा कि कमला हैरिस के इस सूची में शीर्ष पद कर काबिज होने से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शासनकाल में डेमोक्रेटिक पार्टी को एक उम्मीद मिलती है।

कमला की मां भारतीय और पिता जमैका निवासी है। कमला अमेरिकी सीनेट चुनी गई पहली भारतीय-अमेरिकी हैं। कमला एकमात्र अश्वेत सीनेट भी हैं, उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के दावेदार के तौर पर भी देखा जाता है।

Promoted Content
auto-expo