Friday, April 19, 2024
Advertisement

किम जोंग उन से वार्ता से पहले ट्रंप ने की शिंजो आबे से मुलाकात

उत्तर कोरियाई नेता के साथ शिखर वार्ता से एक सप्ताह से भी कम समय पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से यहां मुलाकात की।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: June 07, 2018 15:15 IST
Five days ahead of Kim Jong-un meet Donald Trump hosts...- India TV Hindi
Five days ahead of Kim Jong-un meet Donald Trump hosts Shinzo Abe

वाशिंगटन: उत्तर कोरियाई नेता के साथ शिखर वार्ता से एक सप्ताह से भी कम समय पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से यहां मुलाकात की। ट्रंप और आबे जी 7 देशों के शिखर सम्मेलन के लिए कनाडा जाने से पहले आज दोपहर व्हाइट हाउस में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन करेंगे। (अमेरिका ने कहा, पूरी दुनिया चीन के अनुचित व्यापार तरीकों के खिलाफ )

जब से ट्रंप - किम शिखर वार्ता की बात हो रही है तब से जापान लगातार जोर देकर यह कहता आया है कि अमेरिका परमाणु शस्त्र संपन्न उत्तर कोरियाई सरकार के सामने नहीं झुके। आबे दो महीने से भी कम समय में ट्रंप से दूसरी बार मिल रहे हैं। वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति उनकी बात समझे।

तोक्यो से रवाना होने से पहले जापान के प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया के मुद्दे पर ट्रंप के साथ करीबी समन्वय और सहमति बनेगी। आबे ने इससे पहले ट्रंप से आखिरी बार अप्रैल में फ्लोरिडा में मुलाकात की थी।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement