Friday, March 29, 2024
Advertisement

NRA की वार्षिक बैठक को संबोधित कर सकते हैं ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सप्ताह के अंत में डलास में राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरए) की वार्षिक बैठक को संबोधित कर सकते हैं। एनआरए के वार्षिक बैठक के समक्ष दिया जाने वाला यह ट्रंप का लगातार तीसरा संबोधन होगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 30, 2018 17:39 IST
donald trump will address NRA annual meeting- India TV Hindi
donald trump will address NRA annual meeting

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सप्ताह के अंत में डलास में राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरए) की वार्षिक बैठक को संबोधित कर सकते हैं। एनआरए के वार्षिक बैठक के समक्ष दिया जाने वाला यह ट्रंप का लगातार तीसरा संबोधन होगा। सूत्रों ने रविवार को सीएनएन को बताया कि कंजर्वेटिव सीनेटर्स की हथियारों को लेकर चिंता जताए जाने के दो महीने बाद इस साल ट्रंप एनआरए को संबोधित करेंगे। (पाकिस्तान में अमेरिकी राजनयिक गिरफ्तार )

ट्रंप ने इससे पहले सीनेटर्स से एनआरए लॉबी से नहीं डरने और प्रवर्तन अधिकारियों को बिना किसी प्रक्रिया के खतरनाक लोगों से हथियार वापस लेने का सुझाव दिया था। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि सटीक जानकारियों का आकलन किया जा रहा है लेकिन उन्होंने ट्रंप द्वारा एनआरए को संबोधित करने की योजनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं की।

गौरतलब है कि फ्लोरिडा के पार्कलैंड में फरवरी में एक स्कूल में हुई गोलीबारी के बाद एनआरए को संबोधित करने की योजना है। इस हमले की वजह से अमेरिका में हथियार कानूनों को लेकर राष्ट्रीय बहस फिर से तेज हो गई थी। एनआरए लॉबी ने 2016 राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को जीताने के लिए तीन करोड़ डॉलर से अधिक की राशि चुनाव में खर्च की थी। इस वार्षिक बैठक को उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी संबोधित करने वाले हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement