Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सीरिया मामले में सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीरिया के संबंध में सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और सैन्य प्रतिक्रिया के बारे में अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। व्हाइट हाउस ने आज यह कहा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 12, 2018 10:19 IST
Donald Trump weighing all options no decision on military...- India TV Hindi
Donald Trump weighing all options no decision on military response yet

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीरिया के संबंध में सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और सैन्य प्रतिक्रिया के बारे में अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। व्हाइट हाउस ने आज यह कहा। ट्रंप ने हाल में हुए रासायनिक हमले के लिए सीरियाई शासन और रूस को जिम्मेदार ठहराया है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा , ‘‘ सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है और कोई भी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। फैसला होने पर आपको सूचित किया जाएगा। ’’ (शीत युद्ध से भी ज्यादा खराब है अमेरिका और रूस के रिश्ते )

रूसी सेना के एक अधिकारी ने आरोप लगाया है कि हमला सीरिया में विद्रोहियों की व्हाइट हेलमेट ब्रिगेड ने किया है। इस बारे में सारा ने कहा कि खुफिया अधिकारियों ने अलग ही तस्वीर सामने रखी है और राष्ट्रपति रसायनिक हथियार हमले के लिए सीरिया और रूस को जिम्मेदार ठहराते हैं।

दमिश्क के उपनगर दोउमा में रासायनिक हमले की चपेट में आकर महिलाओं और बच्चों समेत बड़ी संख्या में सीरिया के नागरिक मारे गए। इस हमले के लिए ट्रंप ने असद शासन को जिम्मेदार ठहराया है। सारा ने कहा , ‘‘ हमारा यही कहना है कि हमारे पास कई विकल्प हैं और हम उन सभी पर विचार कर रहे हैं। अंतिम फैसला अभी नहीं लिया गया है। हालांकि अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।राष्ट्रपति ने कोई टाइमटेबल नहीं बनाया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement