Friday, April 19, 2024
Advertisement

ट्रंप जानते हैं कि दक्षिण एशिया में अमेरिका का सच्चा दोस्त कौन है

वाशिंगटन: एक बड़े भारतीय-अमेरिकी उद्योगपति ने कहा है कि अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पता है कि दक्षिण एशिया में अमेरिका का सच्चा दोस्त कौन है और उनका प्रशासन एक ऐसे मजबूत संबंध

Bhasha Bhasha
Published on: December 02, 2016 14:45 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Donald Trump

वाशिंगटन: एक बड़े भारतीय-अमेरिकी उद्योगपति ने कहा है कि अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पता है कि दक्षिण एशिया में अमेरिका का सच्चा दोस्त कौन है और उनका प्रशासन एक ऐसे मजबूत संबंध को प्रोत्साहित करेगा जो दक्षिण एशिया में शांति और समृद्धि लेकर आएगा।

नई सरकार के सत्ताग्रहण के लिए बनाई गई समिति में शामिल शलभ कुमार ने कहा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि उनके प्रशासन मैं अमेरिका और भारत सच्चे दोस्त होंगे। ट्रंप हिंदू और भारतीय लोगों को काफी पसंद करते हैं, खासकर के भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को। कुमार ने कहा , ट्रंप जानते हैं कि भारत पाकिस्तान के साथ शांति चाहता है। कुमार रिपब्लिकन हिंदू अलायंस के अध्यक्ष हैं। चुनाव से करीब पंद्रह दिन पहले हिंदू-अमेरिकी लोगों के एक कार्यक्रम में ट्रंप को लाने के पीछे कुमार का ही हाथ था।

उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति का मानना है कि पाकिस्तान के बहुत से लोग अपने पड़ोसी के साथ शांति चाहते हैं तथा इस्लामी आतंकवाद को खत्म करना बेहतर समझेंगे। कुमार ने कहा, मैं मानता हूं कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति पाकिस्तान के लोगों और वहंा के प्रधानमंत्री शरीफ के बारे में सहयोगपूर्ण बयान देंगे। कुमार और उनके परिवार ने 1.1 मिलियन डॉलर का दान ट्रंप चुनाव अभियान को दिया था और वह ट्रंप अभियान को दान देने वाले 14 बड़े लोगों में से एक थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement