1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ... तो इस कारण चीन बन रहा है अमेरिका के लिए गंभीर चिंता का विषय

... तो इस कारण चीन बन रहा है अमेरिका के लिए गंभीर चिंता का विषय

अमेरिका में काउंटर इंटेलिजेंस विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि चीन आर्थिक सुरक्षा और खुफिया सेवाओं के उसके इस्तेमाल के संबंध में अमेरिका के लिए सबसे गंभीर चिंता का विषय है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:16 May 2018, 5:28 PM IST]
China is serious concern for economic security of...- Khabar IndiaTV
China is serious concern for economic security of america

वाशिंगटन: अमेरिका में काउंटर इंटेलिजेंस विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि चीन आर्थिक सुरक्षा और खुफिया सेवाओं के उसके इस्तेमाल के संबंध में अमेरिका के लिए सबसे गंभीर चिंता का विषय है। (चीन के रणनीतिक इरादे भारत-प्रशांत क्षेत्र में कर सकते हैं अस्थिरता पैदा: पेंटागन )

बिल इवानिना ने सीनेट की खुफिया समिति को बताया कि अपना आर्थिक और सैन्य विकास बढ़ाने के लिए अमेरिका की सरकारी सेवा एजेंसियों के इस्तेमाल का चीन का रुख परेशानी पैदा करने वाला है।

इवानिना नव गठित नेशनल काउंटर इंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी सेंटर के प्रमुख के तौर पर अपने नाम की पुष्टि होने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कल सांसदों से कहा कि अमेरिका को उसकी प्रौद्योगिकी , व्यापार से संबंधी गोपनीय जानकारी , डेटा , शोध और विकास की चीन द्वारा व्यवस्थित चोरी का आक्रामक रूप से जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आर्थिक सुरक्षा के संबंध में एक राष्ट्र के तौर पर अमेरिका के विकास की राह में चीन एक गंभीर चिंता का विषय है।

 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: China is serious concern for economic security of america
Promoted Content
IPL 2018