Friday, April 26, 2024
Advertisement

कनाडाई किशोर चाहता था ISIS में शामिल होना, किया गया नजरबंद

मॉन्टि्रयल: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने की इच्छा रखने वाले और कथित रूप से सरकारी इमारतों पर हमले को बढ़ावा देने वाले एक कनाडाई किशोर को छह महीने तक नजरबंद रखने और दो

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 10, 2017 11:30 IST
canadian teenager wanted to join isis has been under house...- India TV Hindi
canadian teenager wanted to join isis has been under house arrest

मॉन्टि्रयल: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने की इच्छा रखने वाले और कथित रूप से सरकारी इमारतों पर हमले को बढ़ावा देने वाले एक कनाडाई किशोर को छह महीने तक नजरबंद रखने और दो साल तक सुधार गृह में रहने की सजा सुनाई गई है।

अभियोजन पक्ष ने बताया कि 17 साल का यह किशोर अपने दादा दादी के साथ रहेगा और उसे एक इलेक्ट्रॉनिक ब्रेसलेट पहनना होगा। बहरहाल, कनाडा के कानून के तहत मैनिटोबा के इस किशोर का नाम नहीं बताया जा सकता। उसे परामर्श दिया जाएगा और वह कम्प्यूटर का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। ट्विटर पर सक्रिय इस किशोर ने बीते सितंबर में आतंकवाद से संबद्ध अपराध को बढ़ावा देने का अपना गुनाह कबूल लिया था।

सार्वजनिक प्रसारक सीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल चुके किशोर ने जांचकर्ताओं को बताया था कि उसने विदेश जाकर आईएस समूह के लड़ाकों में शामिल नहीं हो सकने की स्थिति में कनाडा में हमले करने की योजना बनाई थी। कनाडा की सार्वजनिक अभियोजन सेवा ने बताया कि किशोर ने 16 साल की उम्र में किए अपने अपराध के लिए कल अदालत में माफी मांगते हुए कहा था कि वह पहचान के संकट से जूझ रहा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement