Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कैलिफोर्निया में भयंकर तूफान के बाद भूस्खलन, 13 लोगों की मौत, कई घर नष्ट

अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में भयानक तूफान के बाद भूस्खलन की घटना में कई मकान तबाह हो गए और कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 10, 2018 11:43 IST
California landslide after severe storm death to 13 people...- India TV Hindi
California landslide after severe storm death to 13 people many homes destroyed

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में भयानक तूफान के बाद भूस्खलन की घटना में कई मकान तबाह हो गए और कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी लॉस एंजिलिस के मोंटेसिटो शहर में बचाव कार्य के दौरान मिट्टी तथा मलबे से शव बरामद किए गए। (भड़के पाकिस्तान ने अमेरिका से खत्म किया मिलिट्री-खुफिया सहयोग )

सैंटा बारबरा काउंटी के शेरिफ बिल ब्राउन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमें यह बताते हुए बड़ा दुख हो रहा है कि घटना में अभी तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। तूफान के कारण बीती रात हमारे इलाके में यह घटना हुई।’’

उन्होंने मृतकों की संख्या में वृद्धि की आशंका जताई। सैंटा बारबरा काउंटी के अग्निशमन विभाग ने ट्विटर पर कहा कि मृतकों का पता लगाने के लिए श्वान दस्ते का इस्तेमाल किया जा रहा है। 20 से अधिक लोगों के लापता होने की खबर है। विभाग ने तबाही की तस्वीरें भी ट्विटर पर साझा कीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement