Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ब्राजील: जेल में दो गुटों के बीच हुई झड़प में 9 लोगों की मौत

ब्राजील के गोईआस प्रांत की एक जेल में बंद विरोधी गिरोहों के कैदियों के बीच हुए संघर्ष में आज नौ लोग मारे गये हैं जबकि 14 अन्य घायल हो गये हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 02, 2018 10:40 IST
Brazil 9 people killed in clashes between prisoners- India TV Hindi
Brazil 9 people killed in clashes between prisoners

साओ पाउलो: ब्राजील के गोईआस प्रांत की एक जेल में बंद विरोधी गिरोहों के कैदियों के बीच हुए संघर्ष में आज नौ लोग मारे गये हैं जबकि 14 अन्य घायल हो गये हैं। जेल अधिकारियों ने समाचार वेबसाइट जी1 को यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि अपैरेसिडा डे गोईआनिया कॉम्प्लेक्स स्थित कोलोनिआ एग्रोइंडस्ट्रियल जेल में एक ब्लॉक के कैदियों ने अन्य तीन ब्लॉकों में बंद विरोधी गिरोह के सदस्यों पर हमला कर दिया। (नाइजीरिया: चर्च से लौट रहे लोगों पर गोलीबारी, कम से कम 14 लोगों की मौत )

अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों ने दूसरे ब्लॉकों में घुसने के बाद वहां पड़े गद्दों में आग लगा दिया और मारे गये कैदियों के शवों को जला दिया। दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है। जी1 की खबर के अनुसार, अधिकारियों ने मारे गये लोगों की संख्या की पुष्टि की है, लेकिन अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पायी है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, जेल में हुए इन दंगों के दौरान करीब 106 कैदी फरार हो गये। हालांकि अधिकारियों ने उनमें से 29 को पकड़ लिया है। खबरों के अनुसार, और 127 कैदी भी जेल से भागे थे, लेकिन वह खुद वापस आ गये। जेल पर अधिकारियों ने फिर से नियंत्रण पा लिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement