Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में अमेरिका के नए राजदूत हो सकते हैं एश्ले टेलीस

वाशिंगटन: मुंबई में जन्मे व्हाइट हाउस के पूर्व अधिकारी और भारत विशेषज्ञ एश्ले टेलीस को निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प नई दिल्ली में अमेरिका का नया राजदूत नियुक्त कर सकते हैं। वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक ट्रम्प

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 10, 2017 16:14 IST
ashley telis will be the us ambassador in new delhi- India TV Hindi
ashley telis will be the us ambassador in new delhi

वाशिंगटन: मुंबई में जन्मे व्हाइट हाउस के पूर्व अधिकारी और भारत विशेषज्ञ एश्ले टेलीस को निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प नई दिल्ली में अमेरिका का नया राजदूत नियुक्त कर सकते हैं। वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक ट्रम्प 55 वर्षीय टेलीस को भारत में अमेरिका के नये राजदूत के रूप में नियुक्त कर सकते हैं जो रिचर्ड वर्मा का स्थान लेंगे जिन्हें निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2015 में भारत का राजदूत बनाया था।

वर्मा 20 जनवरी को इस पद से हटेंगे। सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से रविवार को मुलाकात करने के बाद वर्मा ने ट्वीट किया, आज रात मैंने बच्चन से कहा कि 20 जनवरी को मैं भारत के राजदूत पद से हटूंगा। अतुल्य भारत में सेवा देना काफी सम्मान की बात रही।

टेलीस वर्तमान में कारनेगी इंडॉमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस के वरिष्ठ फेलो हैं। यह वॉशिंगटन स्थित एक थिंक टैंक संस्था है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय में राजनीतिक मामलों के उप मंत्री के वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर उन्होंने भारत के साथ ऐतिहासिक नागरिक परमाणु समझौते में अहम भूमिका निभाई थी। इससे पहले वह विदेश सेवा में थे और नयी दिल्ली में अमेरिकी राजदूत के वरिष्ठ सलाहकार थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement