1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका ने भारत में NGO से प्रतिबंध हटाने का स्वागत किया

अमेरिका ने भारत में NGO से प्रतिबंध हटाने का स्वागत किया

वाशिंगटन: अमेरिका ने भारत सरकार द्वारा कुछ NGO पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाए जाने का स्वागत किया है और साथ ही कहा है कि इससे देश में सिविल सोसायटी मजबूत होगी। विदेश विभाग के

India TV News Desk [Published on:19 Oct 2016, 11:43 AM IST]
मार्क टोनर- Khabar IndiaTV
मार्क टोनर

वाशिंगटन: अमेरिका ने भारत सरकार द्वारा कुछ NGO पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाए जाने का स्वागत किया है और साथ ही कहा है कि इससे देश में सिविल सोसायटी मजबूत होगी। विदेश विभाग के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने कल बताया, हम भारत सरकार के किसी भी ऐसे कदम का स्वागत करेंगे और स्वागत करते हैं जो सिविल सोसायटी को मजबूती प्रदान करता है।

उन्होंने कहा, हम पूरी दुनिया में एक मजबूत और स्वस्थ सिविल सोसायटी को देखना चाहते हैं और निश्चित रूप से यह बात भारत पर भी लागू होती है जो कि एक मजबूत लोकतंत्र है। टोनर ने साथ ही कहा, हमारा यह मानना है कि केवल एक मजबूत और गतिमान सिविल सोसायटी ही लोकतंत्र को मजबूत करती है।

टोनर ने कहा कि अमेरिका सिविल सोसायटी को मजबूती प्रदान करने में ऐसे कई NGO ने जो बहुत अच्छा काम किया है अमेरिका उसका समर्थन करता है लेकिन करों और अन्य नियमन के बारे में इन NGO के साथ काम करना भारत सरकार का काम है। उन्होंने कहा, NGO को समर्थन के बारे में और लोकतांत्रिक समाज में वे जो भूमिका अदा करते हैं उनके बारे में हम न केवल भारत बल्कि विश्व के कई अन्य देशों के साथ इस मामले में पूरी तरह स्पष्ट हैं।

Promoted Content
auto-expo