Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अमेरिका की चेतावनी, युद्ध हुआ तो पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा उत्तर कोरिया

अमेरिका ने सभी देशों से उत्तर कोरिया के साथ राजनयिक और आर्थिक संबंध तोड़ने की अपील की। अमेरिका ने चेतावनी दी, युद्ध हुआ तो उत्तर कोरिया पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 30, 2017 8:47 IST
America warns war will be completely destroy North Korea- India TV Hindi
America warns war will be completely destroy North Korea

अमेरिका ने सभी देशों से उत्तर कोरिया के साथ राजनयिक और आर्थिक संबंध तोड़ने की अपील की। अमेरिका ने चेतावनी दी, युद्ध हुआ तो उत्तर कोरिया पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा। गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियारों से लैस उत्तर कोरिया ने आज कहा कि उसने एक नये अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया जिसकी जद में ‘‘पूरा अमेरिकी महाद्वीप’’ आ गया है। ('भ्रष्टाचार-रोधी' अभियान के तहत एक अरब डॉलर के सौदे के बाद' सऊदी के राजकुमार रिहा)

उत्तर कोरिया की इस हरकत के बाद दक्षिण कोरिया के  राष्ट्रपति मून जे-इन ने उत्तर कोरिया द्वारा आज किये गये ‘‘दुस्साहसी’’ मिसाइल परीक्षण की आलोचना करते हुए चेतावनी दी कि कोरियाई महाद्वीप में हालात बिगड़ रहे हैं और वह संघर्ष का रूप ले सकते हैं। आपात स्थिति में बुलायी गयी राष्ट्रीय सुरक्षा बैठक को संबोधित करते हुए मून ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण ‘‘दुस्साहस भरा उकसावा’’ है जो मौजूदा तनाव को गंभीर स्थिति में ले जाएगा।

परीक्षण के लिए दागी गई मिसाइल जापान के पास समुद्र में गिरी थी। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी उत्तर कोरिया द्वारा किए गए नए मिसाइल परीक्षण की कड़ी आलोचना की और उससे कहा कि वह ‘‘अस्थिरता लाने वाले ऐसे कदमों से परहेज करे।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement