Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राजनीतिक विज्ञापनों को लेकर अमेरिका ने किया फेसबुक और गूगल पर मुकदमा दर्ज

अमेरिका के वाशिंगटन राज्य ने आज ऐलान किया कि वह राजनीतिक विज्ञापनों और उन्हें देने वालों का रिकॉर्ड रखने के स्थानीय कानून का पालन नहीं करने के लिए फेसबुक और गूगल पर मुकदमा किया है।"

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: June 05, 2018 14:09 IST
America has filed lawsuit against Facebook and Google for...- India TV Hindi
America has filed lawsuit against Facebook and Google for political advertisements

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के वाशिंगटन राज्य ने आज ऐलान किया कि उन्होंने राजनीतिक विज्ञापनों और उन्हें देने वालों का रिकॉर्ड रखने के स्थानीय कानून का पालन नहीं करने के लिए फेसबुक और गूगल पर मुकदमा किया है।" (ग्वाटेमाला ज्वालामुखी विस्फोट: मृतकों की संख्या बढ़कर 69 हुई )

वाशिंगटन के अटॉर्नी जनरल बॉब फर्ग्यूसन ने एक विज्ञप्ति में कहा कि राज्य के ‘कैम्पेन फाइनेंस लॉज ’ के तहत यह जरूरी है कि विज्ञापन देने वाले और इस पर आने वाले खर्च का ब्यौरा रखा जाए और इस जानकारी को सार्वजनिक किया जाए।

राज्य की अदालत में दायर किए गए मुदकमे में फेसबुक और गूगल पर 2013 में इस कानून का पालन नहीं करने का आरोप लगाया गया है। फर्ग्यूसन ने कहा कि वाशिंगटन राज्य का विज्ञापन से संबंधित यह कानून सभी पर लागू होते हैं , चाहे वह छोटे अखबार हों या बड़े कॉरपोरेट। ऑनलाइन विज्ञापन बाजार पर गूगल और फेसबुक का दबदबा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement