Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका ने इराक में 39 भारतीयों की हत्या पर जताया ‘‘ गहरा शोक’’

अमेरिका ने इराक में 39 भारतीयों की हत्या पर ‘‘ गहरा शोक’’ व्यक्त करते हुए कहा कि वह इन हत्याओं की निंदा करने में भारतीयों के साथ खड़ा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: March 21, 2018 11:38 IST
white house- India TV Hindi
white house

वाशिंगटन: अमेरिका ने इराक में 39 भारतीयों की हत्या पर ‘‘ गहरा शोक’’ व्यक्त करते हुए कहा कि वह इन हत्याओं की निंदा करने में भारतीयों के साथ खड़ा है। मारे गए भारतीयों का इराक में आतंकवदी संगठन आईएसआईएस ने अपहरण कर लिया था। (अमेरिका ने कहा, आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाक को करने होंगे और प्रयास )

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कल भारत के संसद में 39 भारतीयों के इराक में मारे जाने की जानकारी दी थी। उनका वर्ष2014 में मोसुल में आईएसआईएस के आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं।

भारतीय मजदूरों की मौत पर किए सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम गहरा शोक व्यक्त करते हैं। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ हैं।’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम इन हत्याओं की निंदा करने में भारत के लोगों के साथ खड़े हैं।’’ इराक के उत्तरी शहर मोसुल को आईएसआईएस के कब्जे से मुक्त करा लिया गया है। भारतीय मजदूरों के शव मोसुल के उत्तरपश्चिम स्थित बदसु गांव में दफन मिले हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement