Wednesday, March 27, 2024
Advertisement

कक्षा में छात्र ने ‘अल्लाह’ कहा, शिक्षक ने आतंकवादी समझ पुलिस बुलाई

अमेरिका में एक स्कूल में ‘डाउन सिंड्रोम’ बीमारी से ग्रस्त छह साल के एक बच्चे द्वारा कक्षा में बार-बार ‘अल्लाह’ और ‘बूम’ शब्द कहे जाने के बाद शिक्षक ने उसे आतंकवादी समझ लिया और पुलिस बुला ली।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: December 04, 2017 8:48 IST
6 year old boy said allah teacher reports to police- India TV Hindi
6 year old boy said allah teacher reports to police

ह्यूस्टन: अमेरिका में एक स्कूल में ‘डाउन सिंड्रोम’ बीमारी से ग्रस्त छह साल के एक बच्चे द्वारा कक्षा में बार-बार ‘अल्लाह’ और ‘बूम’ शब्द कहे जाने के बाद शिक्षक ने उसे आतंकवादी समझ लिया और पुलिस बुला ली। मोहम्मद सुलेमान नाम के बच्चे के पिता के अनुसार उनका बेटा ‘डाउन सिंड्रोम’ बीमारी के साथ पैदा हुआ था और वह मानसिक समस्याओं का शिकार है। (ईरान ने किया नए बंदरगाह का उद्घाटन, कई देशों को मिलेगा फायदा )

मीडिया में आज आई रिपोर्ट के अनुसार बच्चे के पिता ने कहा कि टेक्सास के ह्यूस्टन से लगभग 20 मील दूर पीरलैंड स्थित प्राथमिक स्कूल में शिक्षक ने उसके बेटे के बारे में पुलिस को बुला लिया। स्कूल ने अधिकारी को बताया कि मोहम्मद बोल सकता है। इंडिपेंडेंट की खबर के अनुसार मोहम्मद के पिता ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि उसका बेटा बिल्कुल भी नहीं बोलता है और उसे मानसिक समस्या है।

बच्चे के पिता ने कहा, ‘‘उनका दावा है कि वह आतंकवादी है। यह बेवकूफी है, असल में यह भेदभाव है। यह 100 प्रतिशत भेदभाव है।’’ पीरलैंड पुलिस ने कहा कि उसने जांच पूरी कर ली है तथा उसे आगे किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं लगती है। हालांकि, क्षेत्र के बाल सुरक्षा सेवा विभाग ने कहा कि उसकी जांच जारी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement